साध्‍वी प्राची की चेतावनी-2019 से पहले राम मंदिर नहीं बनाया तो वह होगा जिसकी कल्पना नहीं की गई

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 01:59 PM (IST)

अयोध्याः बीजेपी नेता और विश्व हिंदू परिषद से ताल्लुक रखने वाली साध्वी प्राची ने राम मंदिर निर्माण के लिए सख्त रूख अपनाया है। उन्होंने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा, कि 'अगर 2019 से पहले राम मंदिर नहीं बना तो मैं समझती हूं कि राम वह कर सकते हैं, जिसके बारे में हमने सोचा भी नहीं होगा। इतना ही नहीं उन्होंने धमकी भरे लहजों से कहा कि जिस दिन रामभक्‍त अंगड़ाई लेकर खड़ा होगा, उस दिन मंदिर बन जाएगा। किसी ने माई का दूध नहीं पीया जो हिंदुस्‍तान में मंदिर के निर्माण को रोक पाए। 

सरकार राम भक्‍तों की परीक्षा न लें
दरअसल साध्वी मंगलवार को अयोध्या पहुंची। यहां उन्होंने रामलला के दर्शन किए। इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि राम मंदिर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। संसार की कोई ताकत मेरे प्रभु राम के मंदिर को रोक नहीं पाएगी। हम कोर्ट का सम्‍मान करते हैं, केवल कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। 2019 तक राम मंदिर बन जाना चाहिए। 2019 के चुनाव को टाल देना चाहिए, लेकिन पहले राम मंदिर बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरे प्रभु टाट में हैं और नेता ठाठ से एसी में सो रहे हैं। सरकार राम भक्‍तों की परीक्षा न लें।  

सुरक्षाकर्मियों पर भड़की साध्वी
वहीं दर्शन के बाद लौटीं साध्‍वी वहां के सुरक्षाकर्मियों पर भड़क गईं। उन्‍होंने कहा, ”यूपी प्रशासन के लिए प्रशिक्षण बहुत जरूरी है। चाहे छोटा अधिकारी हो या बड़ा, उनको नैतिकता और व्‍यवहारिक ज्ञान देने की जरूरत है। जब मुझे दिक्‍कत हुई तो आम श्रद्धालु से कैसा बर्ताव होता होगा।” हालांकि वहां एेसा क्‍या हुआ, यह साध्‍वी ने पत्रकारों को नहीं बताया। उन्‍होंने कहा, ”यह बात पत्रकारों से नहीं, सीएम योगी से बताऊंगी।”

सुप्रीम कोर्ट भी हमारा हैः मंत्री
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले राम मंदिर निर्माण पर चल रहे विवाद के बीच बीजेपी के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा का एक बड़ा बयान सामने आया था। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट भी हमारा है और कार्यपालिका भी हमारी है, राम मंदिर तो बनकर रहेगा।


 

Ruby