राम मंदिर पर ''मन की बात'' क्यों नहीं करते PM मोदी?: रामविलास वेदांती

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2016 - 01:31 PM (IST)

इलाहाबाद: एक बार फिर राम मंदिर मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साधु-संतों के निशाने पर आ गए हैं। शनिवार को इलाहाबाद में आयोजित धर्म संसद ने पीएम मोदी पर सवाल उठा दिए हैं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर मोदी की चुप्पी से निराश साधु-संतों ने सवाल किया है कि प्रधानमंत्री अयोध्या पर मन की बात क्यों नहीं करते हैं? इस दौरान पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठे, तो सरकार की मंशा पर भी चर्चा हुई। कुछ संतों ने ये अल्टीमेटम भी दे दिया कि अगर राम मंदिर का सपना पूरा नहीं हुआ, तो साधु-संत सड़कों पर निकलेंगे। संतों ने पीएम मोदी से सवाल किया कि जब वो स्वच्छता समेत तमाम मुद्दों पर ''मन की बात'' करते हैं तो फिर राम मंदिर पर ''मन की बात'' क्यों नहीं करते?
 
पूर्व बीजेपी सांसद और हिंदू नेता रामविलास वेदांती ने धर्म संसद के बाद कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने मन की बात करते हैं। वह रेडियो पर सफाई से लेकर स्वास्थ्य और तमाम ऐसे विषयों पर बोलते हैं। तो फिर वह अयोध्या में राम मंदिर पर चुप क्यों हैं। प्रधानमंत्री अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर अपने मन की बात क्यों नहीं करते?''
 
गौरतलब है कि इससे पूर्व आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगडिय़ा भी राम मंदिर का निर्माण का मुद्दा उठाते रहे हैं। तोगडि़‍या ने तो हाल ही यहां तक कहा कि जब केंद्र में अपने भाई मोदी की सरकार है तो मंदिर निर्माण को लेकर आंदोलन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।