अयोध्या में राममंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो कर लेंगे आत्मदाह: वेदांती

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 06:03 PM (IST)

गोण्डा: श्री रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने कहा है कि यदि रामनवमी तक अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो वह आत्मदाह कर लेंगे। वेदांती ने पत्रकारों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की 20 राज्यों में सरकारें है। इन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक प्रस्ताव राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री को राममंदिर के समर्थन में सौंपकर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए। 

उन्होंने श्री श्री रविशंकर को आड़े हाथों लेते हुए उनपर देवी देवताओं का पूजन न करने का आरोप लगाया। उन्होंने बाबरी विध्वंस का जिम्मेदार अपने को ठहराते हुए कहा कि आगामी छह दिसंबर से विहिप , बजरंगदल , आर एस एस को मिलकर एक बार फिर राममंदिर निर्माण के लिए बड़ा आंदोलन छेड़ देना चाहिे। वेदांती ने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर आतंकियों से संबन्ध होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके इशारे पर केंद्र सरकार द्वारा मात्र सत्ता के लिये जम्मू कश्मीर में रमजान के दौरान आतंकियों के सफाए के लिये सेना को कार्रवाई के लिए रोका है।   

उन्होंने प्रदेश के भाजपा विधायकों को मिल रही धमकियों को अफवाह की साजिश करार देते हुए कहा कि योगी राज में सभी विधायक पूर्णतया सुरक्षित है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल को बेहतर बताते हुए उन्होंने प्रदेश सरकार की जमकर तारीफ की। वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ही ईंधन के बढ़ती कीमतों पर अंकुश लग जाएगा। वेदांती मेहनौन क्षेत्र में आयोजित श्रीमदभगवत कथा और ज्ञानयज्ञ कार्यक्रम में मुख्य कथावाचक के रूप में भाग लेने आए थे। 
 

Ruby