अयोध्या में राममंदिर ट्रस्ट की बैठक शुरू, निकाली जा रही शिलान्यास की तारीख

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2020 - 05:04 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक शनिवार को शुरू हुई। बैठक में मंदिर के लिए भूमि पूजन के बारे में अहम फैसला आने की संभावना है। सकिर्ट हाउस में करीब 3 बजे शुरू हुई बैठक में ट्रस्ट की भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष एवं प्रधानमंत्री के सलाहकार रहे नृपेंद्र मिश्र, ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास,महासचिव चंपत राय, बीएसएफ के सेवानिवृत्त डीजी एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा प्रभारी रहे केके शर्मा,सदस्य डॉ अनिल मिश्रा,अयोध्या राजा बृजेन्द्र मोहन मिश्र, मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा,आईजी संजीव गुप्ता,एसएसपी आशीष तिवारी भाग ले रहे हैं।

इसके अलावा ट्रस्ट के सदस्य के पराशरणन,पाथ देवानंद सरस्वती और स्वामी विश्व प्रसन्नजीत वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बैठक में हिस्सा ले रहे हैं।  सूत्रों ने बताया कि बैठक में मंदिर निर्माण के भूमिपूजन की तारीख में फैसला लिया जायेगा। भूमि पूजन की तारीख तय होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को कार्यक्रम में भाग लेने के लिये निमंत्रण पत्र भेजा जायेगा।

उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास को लेने विहिप के महासचिव चंपत राय खुद मणिदास छावनी गये। सूत्रों का कहना है कि मंदिर से संबंधित किसी भी जानकारी को साझा नहीं करने से मंहत नृत्य गोपाल दास सरकार और जिला प्रशासन से नाराज थे। उनका कहना था कि मंदिर निर्माण को लेकर भूमि समतलीकरण,खुदाई के दौरान मिले अवशेष अथवा मंदिर निर्माण से जुड़ी जानकारी उनको नहीं बतायी जाती है और न ही उनसे कोई राय मशवरा लिया जाता है। गौरतलब है कि राममंदिर आंदोलन में मंहत नृत्य गोपालदास की भूमिका अहम रही है।

Tamanna Bhardwaj