Exclusive: 1000 साल तक सुरक्षित रहने लायक बनेगा राम मंदिर,अब तक दान से मिले 43 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 07:53 PM (IST)

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्दढ़ इच्छा शक्ति और संस्कारों से परिपूर्ण शख्सियत हैं जिसकी गवाह समूची दुनिया 5 अगस्त को सम्पन्न भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान बनी है। विश्व हिन्दू परिषद के मुख्यालय कारसेवकपुरम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमाम के बीच राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया और रामलला के सामने साष्टांग करके माता-पिता और अपने संस्कारों को प्रकट किया। उनके व्यवहार व उनकी विनम्रता का हम सब अभिनंदन करते हैं। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के प्रति कृतज्ञता जताते हुए राय ने कहा कि गोरक्षापीठ की 3 पीढियों ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए आंदोलन किया। 1984 के मंदिर आंदोलन में महंत अवैद्यनाथ अध्यक्ष थे। उस पीठ के सम्मुख वह अपना मस्तक झुकाकर नमन करते हैं।  उन्होंने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए 30 करोड़ रुपये से ज्यादा का दान आ चुका है। रामलला के भव्य मंदिर बनाने के लिये धन की कमी कभी नहीं आएगी। लोग श्रद्धा भाव के साथ दान दे रहे हैं।

PunjabKesari

200 फीट अंदर तक होगी मंदिर की नींव
राय ने कहा कि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। मंदिर 1000 साल तक सुरक्षित रहे इसी बात को लेकर मंदिर को भव्यता और मजबूती दी जा रही है। रामलला के नींव की ड्राइंग बनकर तैयार है। उन्होंने कहा कि एल. एंड टी. कम्पनी इस मंदिर को बनाने के लिये पूरी तरह से तैयार है। उनके मुताबिक जमीन के नीचे 200 फीट तक मंदिर की नींव होगी। मंदिर का नक्शा अयोध्या-फैजाबाद विकास प्राधिकरण से सम्पूर्ण 70 एकड़ जमीन का नक्शा ट्रस्ट पास कराएगा जिसकी सरकारी राशि भी जमा कराई जाएगी। उसमें किसी भी प्रकार की छूट हमें नहीं चाहिए।

PunjabKesari

ट्रस्ट के पास जमा हुए दान से 43 करोड़ रुपए
चंपत राय ने बताया कि रामलला के खाते में पहले ही 12 करोड़ रुपये जमा थे। भूमि पूजन के दिन 31 करोड़ रुपया और आ गया, जिसमें महावीर ट्रस्ट पटना ने 2 करोड़ रुपये दान किया है, मुम्बई से शिवसेना की पर्ची पर 1 करोड़ रुपया खाते में आया है और यह संभवत: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ही भिजवाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static