डिजिटल फार्मेट में भी होगा राम मंदिर का लेआउट, PM मोदी करेंगे शुभारंभ

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 04:41 PM (IST)

अयोध्याः रामनगरी अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर देश भर में लोग उत्साहित हैं ऐसे में खुशखबरी है कि रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण से पहले ही श्रद्धालु परिसर का विहंगम दृश्य देख सकेंगे। इसके लिए निर्माण समिति ने लेआउट तैयार कराने का फैसला किया है, जो डिजिटल फार्मेट में भी उपलब्ध रहेगा।

25 मार्च तक पूरा किया जाना है लेआउट
बता दें कि इसमें प्रस्तावित मंदिर की दो मंजिला इमारत के साथ अन्य निर्माणों का विवरण रहेगा। कौन कलाकृति किस स्थान और किस दिशा में होगी, इसका चित्रण और सभी स्थलों तक जाने का रास्ता भी दिखाया जाएगा। लेआउट 25 मार्च तक पूरा किया जाना है। इसकी मदद से श्रद्धालु वैकिल्पक गर्भगृह में विराजमान रामलला का दर्शनपूजन करने के अलावा अन्य सभी प्रखंडों का भलीभांति दीदार कर सकेंगे।

स्विच ऑन करते ही वर्णित होने लगेगा पूरा परिसर
वहीं डिजिटल लेआउट को परिसर के बाहर बड़ी स्क्रीन पर चलाने की योजना है। लेआउट 25 मार्च तक पूरा किया जाना है। इसके बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन के लिए आ सकते हैं। पीएम भूमिपूजन करने के बाद इसी लेआउट को श्रद्धालुओं के लिए समर्पित भी करेंगे। उनके स्विच ऑन करने के बाद पूरा परिसर वर्णित होने लगेगा। लेआउट बनाने के लिए तीन एजेंसियों के नाम पर विचार चल रहा है।

Ajay kumar