रमाशंकर कठेरिया का विपक्ष पर तंज, बोले- BJP ने जितना विकास किया किसी दूसरी सरकार में नहीं हुआ

2/28/2021 4:56:15 PM

औरैया: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद एवं केन्द्रीय एससी/एसटी आयोग के पूर्व चेयरमैन रामशंकर कठेरिया ने कहा कि इटावा लोकसभा क्षेत्र का जितना विकास उनकी पार्टी की सरकार में हुआ किसी सरकार में नहीं हुआ। कठेरिया ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि औरैया जिले में पंचनद सिंचाई परियोजना के लिए प्रदेश सरकार ने इसी सप्ताह पास हुए बजट में 102.74 करोड़ रूपया जारी किया है। इस परियोजना से औरैया, जालौन, कानपुर देहात व इटावा आदि जिलों के किसानों की 10 हजार एकड़ भूमि की सिंचाई क्षमता बढ़ाने के लिए हरी झंडी दिखाकर सराहनीय कार्य किया है, जिसके लिए यहां की जनता पिछले कई वर्षो से मांग कर रही थी।       

उन्होंने कहा कि यही नहीं पंचनद पर बिजली उत्पादन के साथ पर्यटक स्थल बने जहां टूरिस्ट आयें, वहां के धार्मिक स्थल सांस्कृतिक गतिविधियों के केन्द्र बनें, ऐसी उनकी परिकल्पना है। बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने आश्वासन दिया है कि इस धनराशि से पंचनद पर काम शुरू होने के बाद वह तभी पीछे हटेंगे जब वहां पर सभी कार्य पूरे हो जायेंगे।       

भाजपा सांसद ने बताया कि यह पंचनद बांध परियोजना तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा शुरू की गई थी, लेकिन लम्बे समय तक कांग्रेस की सरकार सत्ता में रहने के बाद भी इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया गया। प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार चाहती तो पंचनद बांध परियोजना काफी समय पूर्व शुरू हो जाती, लेकिन किसानों के हितों को तो छोड़िए उन्होंने अपने चाचा का भी साथ छोड़ दिया है।        उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही एक ऐसी सरकार है जिसने इटावा लोसभा क्षेत्र में जनहित में विकास कार्य कराया है।

उन्होंने कहा कि औरैया में पंचनद बांध परियोजना के अलावा कई ऐसे कार्य कराए गए हैं जो विकास को गति प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों उन्होंने मंडी समिति के समीप एक फ्लाईओवर बनवाए जाने की बात कही थी, जिसके लिए पत्र भेजकर उसकी स्वीकृत ले ली है। शीघ्र ही वहां पर ओवरब्रिज का निर्माण प्रारंभ करा दिया जाएगा। रोडवेज की समस्या पर उन्होंने कहा इस संबंध में उन्होंने मुख्य सचिव तक से संपर्क किया, मगर जगह की समस्या होने के कारण बसें अंदर नहीं आ पाती हैं। फिर भी उन्होंने कहा वह इस मुद्दे पर भी बात करेंगे। 

यूपीएसआईडीसी के मुद्दे पर कठेरिया ने कहा कि वह परियोजना का अध्ययन कर रहें है। शीघ्र ही इस पर भी बात करते हुए इस परियोजना को शुरू कराने का प्रयास करेंगे। 


Content Writer

Umakant yadav

Related News