विवादों के बीच रामभद्राचार्य ने लॉन्च किया “द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल” कहा- भारत में 80% हिंदुओं की संख्या करके रहेंगे

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 01:25 PM (IST)

The Diary of West Bengal: पड़ोसी देश बंग्लादेश में बिगड़े हालातों का असर भारत में साफ तौर पर देखा जा रहा है। इसी बीच चित्रकूट में रामभद्राचार्य ने फिल्म “द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल” का भव्य ट्रेलर लॉन्च किया है। जिसमें निर्माता जीतेंद्र नारायण सिंह (वसीम रिजवी), निर्देशक सनोज मिश्रा और कलाकार अर्शिन मेहता, यजुर मारवाह शामिल हैं।

जीतेंद्र नारायण सिंह (वसीम रिजवी) द्वारा निर्मित, सनोज मिश्रा द्वारा निर्देशित, अर्शिन मेहता, यजुर मारवाह अभिनीत और रामेंद्र चक्रवर्ती, गौरी शंकर, अवध अश्विनी और आशीष कुमार अभिनीत, “द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल” का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर आज एक समारोह में लॉन्च किया गया, जिसने पहले ही तीखी बहस छेड़ दी है।  

पश्चिम बंगाल की अशांत पृष्ठभूमि पर आधारित, यह फिल्म बंगाल की उथल-पुथल भरी पृष्ठभूमि पर आधारित है। क्षेत्र की गहरी जड़ें जमाए हुए परंपराएं, रोहिंग्या शरणार्थियों की भयावह दुर्दशा, बांग्लादेश से घुसपैठ का संकट और लव जिहाद की विवादास्पद घटना है।  ट्रेलर लॉन्च करने वाले कोई और नहीं बल्कि आदरणीय आध्यात्मिक नेता रामभद्राचार्य जी थे, जिन्होंने इस परियोजना को आशीर्वाद दिया और कहा कि यह "भारत माता के सामने आने वाले खतरों की बेबाक सच्चाई" को साहसपूर्वक चित्रित करता है। फिल्म के उनके समर्थन से निश्चित रूप से उन लोगों का समर्थन मिलेगा जो फिल्म को भारत की मौजूदा चुनौतियों का एक आवश्यक प्रतिबिंब मानते हैं।

फिल्म के निर्माता जीतेंद्र नारायण सिंह (वसीम रिजवी) ने कहा, "यह फिल्म सिर्फ एक सिनेमाई यात्रा नहीं है, यह उन कठोर वास्तविकताओं का आईना है जिन्हें जानबूझकर नजरअंदाज किया जा रहा है। हम उन मुद्दों को संबोधित कर रहे हैं, जिनका सामना करने से मुख्यधारा का मीडिया बहुत डरता है। चाहे वह बांग्लादेश से घुसपैठ हो या लव जिहाद के जरिए मासूमों की जान से खिलवाड़, यह फिल्म वहां जाने की हिम्मत करती है, जहां दूसरे लोग कदम रखने से डरते हैं"

निर्देशक सनोज मिश्रा ने कहा, "पश्चिम बंगाल समृद्ध संस्कृति वाला देश है, लेकिन यह एक ऐसा क्षेत्र भी है, जहां घेराबंदी की गई है। हमारी फिल्म उन असहज सच्चाइयों को सामने लाती है, जिन्हें कई लोग छिपाना पसंद करते हैं। 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' सिर्फ एक फिल्म नहीं है; यह देश के लिए एक चेतावनी है। हम प्रतिक्रिया के लिए तैयार हैं, लेकिन हमारा मानना ​​है कि सच बोलने का समय आ गया है"

ट्रेलर ने पहले ही सोशल मीडिया पर धूम मचा दी
गहन कल्पना और मनोरंजक कथा से भरपूर ट्रेलर ने पहले ही सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है, जिसमें संवेदनशील विषयों के साहसिक चित्रण को लेकर दर्शक बंटे हुए हैं। ए.आर. दत्ता द्वारा रचित संगीत फिल्म के शक्तिशाली संदेश को एक भयावह पृष्ठभूमि प्रदान करता है, जो कहानी के भावनात्मक प्रभाव को और बढ़ाता है।

इस दिन होगी रिलीज
जैसे-जैसे ट्रेलर आगे बढ़ता है, एक बात स्पष्ट होती है: "द डायरी ऑफ़ वेस्ट बंगाल" सिर्फ़ एक फ़िल्म नहीं है, बल्कि एक ऐसी बातचीत का उत्प्रेरक है जिसे भारत नज़रअंदाज़ नहीं कर सकता। यह फ़िल्म 30 अगस्त, 2024 को दुनिया भर में रिलीज़ होने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static