टेरर फंडिंग में रमेश शाह का कबूलनामा, बताया- अब तक 70 से अधिक खातों में भेज चुका पैसा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 12:37 PM (IST)

लखनऊः विगत दिनों टेरर फंडिंग के मामले में एटीएस 10 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। जिसमें मुख्य गोरखपुर का रमेश शाह शामिल है। आरोपी रमेश शाह ने टेरर फंडिंग का कबूलनामा किया है। उसने बताया है कि वह 2011 से टेरर फंडिंग से जुड़ा हुआ है। उसकी पाकिस्तानी हैंडलर से सीधी बातचीत होती थी। रमेश के मुताबिक वह 70 से अधिक खातों में टेरर फंडिंग का पैसा भेजता था।

बता दें कि रमेश पाकिस्तान में बैठे विदेशी हैंडलर के सीधे संपर्क में था। इंटरनेट कॉल के जरिए उसको बताया जाता था किस खाते में कितना पैसा आना है। उसने  पाकिस्तान से आए टेरर फंड को जम्मू कश्मीर केरल और पूर्वोत्तर के कई राज्यों में 1 करोड़ से अधिक का पैसा टेरर फंडिंग में बांटा है। उससे पैसा लेने वाले 6 साथी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।  

बता दें कि उक्त युवक गोरखपुर में सत्यम शॉपिंग मॉल का मालिक है। एटीएस की कार्रवाई के बाद वह गोरखपुर से पुणे भाग गया था। पाकिस्तान से हो रही टेरर फंडिंग के मामले में मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी यूपी एटीएस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। 24 मार्च को गोरखपुर से पकड़े गए टेरर फंडिंग के 6 आरोपियों की पूछताछ के बाद रमेश का नाम सामने आया था।
 

Ruby