तंत्र-मंत्र के शक में रमेश को उतारा था मौत के घाट, कुएं से शव बरामद

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 10:50 AM (IST)

सहारनपुर: 6 फरवरी से लापता चल रहे रमेश की हत्या कर दी गई। उसका शव गंगोह थाना क्षेत्र के दूधला स्थित एक कुएं से बरामद हुआ। साथी ने तंत्र-मंत्र से मां-बाप की हत्या कर दिए जाने के शक में अपने साथियों के साथ मिलकर रमेश को मौत के घाट उतारा। पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित 5 को गिरफ्तार कर लिया है। बरामदगी की मांग को लेकर 3 दिन पूर्व वाल्मीकि समाज के लोगों ने शूगर मिल चौकी का भी घेराव किया था।

मिली जानकारी के अनुसार, थाना कुतुबशेर की नंदपुरी कालोनी की गली नंबर-3 का निवासी वाल्मीकि रमेश 52 पुत्र सुक्कड़ 6 फरवरी की शाम लापता हो गया था। उसके पुत्र अरुण के मुताबिक उसके पिता का परिचित सुनील उर्फ पप्पू निवासी माही थाना गंगोह व चंदर निवासी गांव शामला थाना ढिंझाना उसके पिता को घर से बुलाकर ले गए और तबसे उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था। रमेश की बरामदगी की मांग को लेकर 3 दिन पूर्व वाल्मीकि समाज के लोगों ने शूगर मिल पुलिस चौकी का भी घेराव किया था और इंस्पेक्टर अभिषेक सिरोही के सकुशल बरामदगी के आश्वासन पर ही भीड़ शांत हुई थी।

इंस्पेक्टर ने बताया कि जब खोजबीन शुरू हुई और सुनील व चंदर को उठाकर उनसे पूछताछ की गई तो पूरा मामला खुल गया। सुनील ने पुलिस को बताया कि उसने चंदर और अपने 3 अन्य साथियों के साथ मिलकर घर से बुलाकर रमेश की हत्या कर दी थी और उसी दिन शव थाना गंगोह के गांव दूधला में कुएं में फेंक दिया था। निशानदेही पर पुलिस ने गुरुवार को रमेश का सड़ी गली हालत में शव कुएं से बरामद भी कर लिया।

दूधला बुलाकर की हत्या
पूछताछ में पकड़े गए मुख्य आरोपी ने बताया कि रमेश उसके साथ भक्ताई का काम करता था। कुछ समय पूर्व उसके मां-बाप की मौत हो गई थी। उसे शक था कि रमेश ने तंत्र-मंत्र विद्या के बल पर उसके मां-बाप को मार डाला है। इसी शक में उसने योजना बनाकर अपने साथियों के साथ मिल रमेश की दूधला बुलाकर हत्या कर दी।

पुत्र ने कराया हत्या का मुकद्दमा दर्ज
मृतक के पुत्र अरुण की ओर से थाना कुतुबशेर पुलिस ने हत्या का मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि शव पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है और मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Anil Kapoor