मारपीट एवं लूटपाट के आरोप में रामशंकर कठेरिया समेत 30 पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 09:54 AM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और एससी एसटी आयोग के अध्यक्ष डा.राम शंकर कठेरिया समेत करीब 30 भाजपाइयों के खिलाफ एक दरोगा को पीटने एवं लूटपाट  के आरोप में भरेह थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

सासंद कठेरिया पर मुकदमा दर्ज
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि बुधवार बगैर अनुमति सभा कर रहे भाजपा उम्मीदवार डा.रामशंकर कठेरिया को भरेह थाने के दरोगा गीतम सिंह द्वारा रोके जाने पर उन लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। इतना ही नहीं उसका मोबाइल फोन लूट लिया और उसकी सर्विस रिवाल्वर भी लूटने की कोशिश की गई । पूरे मामले की जांच के बाद देर रात भरेह थाने में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया समेत 30 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 34,186,188,332,353,326,395 171 जी, 123,127 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।  

जानिए पूरा मामला
उन्होंने बताया कि सबसे खास बात यह है कि जिस मोबाइल फोन में दरोगा भाजपा उम्मीदवार की अभद्रता को कैद कर रहा था वही मोबाइल कठेरिया ने उससे लूट लिया जो अभी तक बरामद नहीं हो सका है। उन्होंने बताया कि बुधवार को भरेह थाना क्षेत्र के पथर्रा गॉव के रामजानकी मंदिर परिसर में बिना अनुमति के सभा को रोकने को लेकर दरोगा गीतम सिंह और उनके हमराह पुलिसकर्मियों के साथ भाजपा उम्मीदवार और उनके 30 से अधिक समर्थकों ने मारपीट की थी। जिला निर्वाचन अधिकारी जे.बी.सिंह के निर्देश पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने देर रात परीक्षण के बाद मुकदमा दर्ज कराया । इस प्रकरण की जांच भरेह थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार को सौंपी गई है।

विपक्ष ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
बेहद गंभीर समझे जाने वाले इस प्रकरण की पूरी रिपोर्ट जिला प्रशासन ने चुनाव आयोग को देर रात में ही प्रेषित कर दी है।  इस बीच दरोगा को पीटे जाने के आरोपो को लेकर भाजपा उम्मीदवार डा.रामशंकर कठेरिया ने सफाई देते हुए कहा कि दरोगा ने मेरे मुंह पर मोबाइल लगाकर बेइज्जत किया । तब मैंने मोबाइल हटाया है। मैं दोबारा तब आया जब ग्रामीणों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी गई, लेकिन दरोगा के साथ मारपीट की कोई घटना नहीं की गई है।   पुलिस ने मंदिर परिसर से टेंट और कुर्सियो के अलावा अन्य सामान जब्त कर लिया है। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी बसपा गठबंधन के उम्मीदवार कमलेश कठेरिया,काग्रेंस उम्मीदवार अशोक दोहरे ने चुनाव आयोग के साथ साथ पुलिस प्रशासन ने आरोपी एससी एसटी आयोग अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के उमीदवार डा.रामशंकर कठेरिया के लिए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है ।

 

 

Ruby