''पद्मावत'' को लेकर रामगोपाल का BJP पर हमला, कहा- जब फिल्म नहीं देखी, तो विरोध क्यों?

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 11:16 AM (IST)

फिरोजाबादः समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने फिल्म 'पद्मावत' को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी ने फिल्म देखी नहीं, विरोध क्यों कर रही है। इस फिल्म में कुछ गलत नहीं हैं। इसके साथ ही रामगोपाल यादव ने आरोप लगाया कि देश से लेकर प्रदेश तक में विकास ठप्प है। फिल्म को लेकर विवाद क्या है?

जानिए पूरा मामला 
बता दें राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर डांस करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं। हालांकि, भंसाली साफ कर चुके हैं कि ये ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।

सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को दी रिजीज होने की मंजुरी
फिल्म का इतना विरोध होने के बावजूद भी सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म 'पद्मावत' को रिलीज होने की मंजुरी दी है। इसकी स्क्रीनिंग देशभर में अब 25 जनवरी को होगी। मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और गुजरात में बैन लगाने के खिलाफ फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर की थी। गुरुवार को इस पर सुनवाई करते वक्त सुप्रीम कोर्ट ने इन राज्यों के नोटिफिकेशन पर रोक लगा दी।

तीन भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म 'पद्मावत'
प्रोड्यूसर्स के वकील हरीश साल्वे ने कहा कि वो केंद्र सरकार से गुजारिश करते हैं कि वो राज्यों के लिए डायरेक्शन जारी करे ताकि फिल्म की रिलीज में कोई दिक्कत पेश ना आए। हरीश साल्वे ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि अगर राज्य ही फिल्म को बैन करने लगेंगे तो इससे फेडरल स्ट्रक्चर तबाह हो जाएगा। यह बहुत गंभीर मामला है। अगर किसी को फिल्म से दिक्कत है तो वो संबंधित ट्रिब्यूनल में राहत पाने के लिए अपील कर सकता है। राज्य फिल्म के सब्जेक्ट से छेड़छाड़ नहीं कर सकते। बताया जा रहा है कि फिल्म तीन भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज की जाएगी।