रामगोपाल ने वोटिंग पर उठाए सवाल, शिवपाल बोले- सही प्रक्रिया से हो रहा है मतदान

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 12:02 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव के लिए आज सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। यह वोटिंग 36 में से 28 सीटों पर की जा रही है। जबकि 36 सीटों में से 9 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने निर्विरोध जीत हासिल कर ली है। इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने कहा कि अगर निष्पक्ष वोटिंग हो जाएगी तो समाजवादी पार्टी सभी सीटों से विजय प्राप्त करेगी। बता दें कि राम गोपाल ने सैफई के ब्लाक में मतदान किया।

इस पर सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मतदान की प्रक्रिया काफी सही ढंग से चल रही है। सैफई ब्लॉक कार्यालय में बने मतदान केन्द्र पर पहुंचे प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने अपने बेटे आदित्य यादव के साथ मतदान किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि एमएलसी का चुनाव गुप्त तरीके से होता है इसलिए उन्होंने भी गुप्त मतदान किया है। जिसको वोट दिया है वह जीतेगा। वहीं निष्पक्ष मतदान के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे तो कहीं भी नहीं दिख रहा है कि मतदान में भेदभाव हो रहा है। मतदान को सही हो रहा है।

बता दें कि  विधान परिषद की इन 27 सीटों के लिए कुल 95 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। हालांकि यहां सीधा मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच ही है। इस चुनाव का परिणाम 12 अप्रैल को आएगा।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj