‘लोकतंत्र की रक्षा के लिए BJP का सत्ता से बेदखल होना जरूरी’

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2018 - 03:09 PM (IST)

बलियाः समाजवादी पार्टी के नेता रामगोविंद चौधरी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को परास्त करने और लोकतंत्र की पुनर्बहाली के लिए बहुजन समाज पार्टी से सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का आह्वान किया है।

BJP का सत्ता से बेदखल होना जरूरी: चौधरी
चौधरी ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुंबई में विपक्षी दलों की एकजुटता की आवश्यकता संबंधी बयान दिया है। बसपा को भी अखिलेश के बयान का स्वागत करते हुए सपा के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा करनी चाहिए। देश तथा उत्तर प्रदेश के जो हालात हैं, उसको देखते हुए गैर भाजपाई दलों की एकजुटता आवश्यक है। लोकतंत्र की रक्षा के लिए भाजपा का सत्ता से बेदखल होना जरूरी है।

हिंदू-मुसलमान के नाम पर लड़ने की जुगत में BJP
नेता विपक्ष ने बीजेपी पर तीखे हमले करते हुए कहा कि भाजपा मुसलमानों को निशाना बनाकर उन्हें उत्पीड़ित कर रही है। कासगंज में मुसलमानों पर अत्याचार हो रहा है। भाजपा ने बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठनों को मुसलमानों पर अत्याचार करने के लिए खुली छूट दे दी है। जनहित और विकास के मसले पर नाकाम साबित हो चुकी केंद्र और राज्य सरकार अगला लोकसभा चुनाव हिंदू-मुसलमान के नाम पर लड़ने की जुगत में है।

जनहित से जुड़े मसलों को लेकर घेरेगा विपक्ष
वहीं आगामी 8 फरवरी को शुरू हो रहे प्रदेश विधानमंडल सत्र में विपक्षी दलों की रणनीति को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सपा विपक्षी दलों के साथ मिलकर सदन में भाजपा को जनहित से जुड़े मसलों को लेकर घेरेगी। सपा यूपी की बदतर कानून व्यवस्था, मुसलमानों के उत्पीड़न, किसानों की बर्बादी, बेरोजगारों के साथ धोखा, भ्रष्टाचार तथा जनहित से जुड़े अन्य मुद्दों को लेकर मुखर विरोध करेगी।