रामजन्मभूमि ट्रस्ट ने लिया फैसला- मंदिर परिसर में कर्मचारी भी नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 05:33 PM (IST)

अयोध्याः अयोध्या में रामलला के जन्मभूमि परिसर में पुजारियों और कर्मचारियों को मोबाइल फोन ले जाने की छूट खत्म कर दी गई है। एक बार फिर से मोबाइल फोन को पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया है। अब केवल प्रशासन और सुरक्षा से जुड़े अधिकारी ही मोबाइल फोन भीतर ले जा सकेंगे।

बता दें कि रामलला के गर्भ गृह से अस्थाई मंदिर में शिफ्ट होने के समय से ट्रस्ट की सहमति पर पुजारियों और कर्मचारियों को मोबाइल फोन ले जाने की छूट दी गई थी। वहीं अन्य लोगों को मोबाइल फोन, कैमरा, घड़ी, बेल्ट और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध था। लेकिन कर्मचारियों पर भी अब प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब केवल प्रशासन और सुरक्षा से जुड़े अधिकारी ही भीतर मोबाइल फोन ले जा सकेंगे।

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि यह कदम सुरक्षा को देखते हुए उठाया गया है। लोग भीतर से तस्वीरें खींचकर बाहर भेज रहे थे और इससे सुरक्षा को बड़ा खतरा हो सकता था। अतः ट्रस्ट के लोगों ने ही इस पर आपत्ति की और इसी के बाद मोबाइल फोन ले जाने को पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया।

रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने प्रतिबंध का स्वागत करते हुए कहा कि राम जन्मभूमि अतिसंवेदनशील में आता है और ऐसे में जिस तरीके का भी प्रतिबंध सुरक्षा को लेकर लगाया जाता है वह स्वागत योग्य है। सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए जो भी प्रतिबंध लगाया जाता है उसको सभी को पालन करना चाहिए हमारे सहायक पुजारी और कर्मचारी सभी उसका पालन करेंगे।

Author

Moulshree Tripathi