बिकरू कांड का आरोपी व 50 हजार रूपये का इनामी रामू वाजपेयी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 06:17 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश में कानपुर के चर्चित बिकरू कांड में क्षेत्राधिकारी समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में नामदज और 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश रावेन्द्र कुमार उर्फ रामू वाजपेयी को पुलिस की टीम ने बिकरू रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में गत दो-तीन जुलाई की मध्य रात्रि हुए बिकरू कांड को अंजाम देने के बाद से लगातार फरार चल रहे हैं आखिरी इनामी आरोपी को पुलिस ने रामू वाजपेयी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को इनामी आरोपी के पास से बिकरू कांड में प्रयुक्त राइफल के साथ बड़ी मात्रा में कारतूस भी बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि बिकरू गांव में अपराधी विकाश दुबे व उसके सहयोगियों द्वारा घटित जघन्य हत्याकाण्ड में आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए थे तथा छह पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये थे। इस जघन्य हत्याकाण्ड का वांछित व इनामी रामू वाजपेयी भी शामिल था। वह चौबेपुर क्षेत्र में बिकरू गांव का निवासी है। इस हत्याकांड के बाद वह फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम प्रयास कर रही थी। रविवार की देर रात मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की वांछित इनामी रामू वाजपेयी बिकरू मोड़ से बाबा कुआं के मध्य पड़ने वाला बम्बा के पास देखा गया है। सूचना मिलते ही घेराबंदी कर वांछित चल रहे इनामी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया रावेन्द्र कुमार उफर् रविन्द्र कुमार उफर् रामू वाजपेयी ने पूछताछ के दौरान घटना को कबूला और बताया कि एक रायफल 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस 315 बोर तथा पोच खोखा कारतूस 315 बोर, बिकरू गांव से पश्चिम ठाकुर तालाब के आगे अमर दुबे के खेत के बगल बाँसों के बीच छुपा कर रखे हैं। आरोपी की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने राइफल समेत अन्य सभी सामान बरामद कर लिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static