रामलला के पक्षकार सुनवाई के लिए दिल्ली हुए रवाना

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 03:23 PM (IST)

अयोध्या(अभिषेक सावन्त): अयोध्या राम लला और विवादित बाबरी मस्जिद के सुलह समझौते की पहल में कल सुप्रीम कोर्ट में सुनाई होनी है। जिसके चलते अणि अखाडा के महंत धर्मदास आज अयोध्या से दिल्ली रवाना हो गए है और वह सुप्रीम कोर्ट के जज से मध्यस्तता बनाने के सम्बन्ध में बातचीत कर सकते है। बता दें कि राम लला की मूर्ति के प्रकट होने के साक्षी अणि अखाडा के दिवंगत महंत अभिराम दास पर मुस्लिम पक्ष ने 1949 में मालिकाना हक के लिए एक मुकदमा दायर किया था। जिसकी सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई की जाएगी।

मुकदमा लड़ रहे महंत धर्म दास दिल्ली के लिए हुए रवाना
राम लला के मालिकाना हक के लिए मुकदमा लड़ रहे अणि अखाडा में महंत धर्म दास आज अयोध्या से दिल्ली रवाना हुए, कल उच्चतम्म न्यायलय में होने वाली सुनवाई में न्यायायलय के जस्टिस से मिलने गए है। महंत धर्मदास ने बताया कि 70 वर्षो से मालिकाना हक के लिए मुकदमा चल रहा है, जिसका अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका है। वही उन्होंने बताया कि राम मंन्दिर निर्माण की बात करके कुछ कथित लोग देश को लूटने में लगे है। यही नहीं अपनी राजनीति को बढ़ाने के लिए भी कुछ लोग राजनेता बन गए, लेकिन कोई मुद्दे की बात नहीं करता।

सुलह समझौते के मसले पर हो सकता है विचार 
बता दें कि राम मंदिर बाबरी मस्जिद मसले को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों के बीच सुलह किए जाने का प्रस्ताव रखा था, जिसके बाद महंत धर्मदास और मुस्लिम पक्षकार हाजी मेहबूब के बीच सुलह के लिए बातचीत भी चल रही है। हलांकि महत धर्मदास तो आज कल होने वाली सुनवाई के लिए दिल्ली चले गए है। वही जब मुस्लिम पक्षकार हाजी मेहबूब से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह दिल्ली नहीं जाएंगे। सुलह समझौते के मसले पर विचार किया जाएगा ।