रावण दहन के दौरान भीड़ पर गिरा जलता पुतला, एक की मौत कई घायल (Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2016 - 01:29 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में दशहरे के दिन रावण दहन के दौरान एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस दर्दनाक हादसे में यहां सिविल डिफेन्स की ड्यूटी कर रहे एक सिपाही मौत हो गई व एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, वहीं दूसरी ओर मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। प्रशासन ने मृतक के परिजनों को मुआवजे की घोषणा कर दी है।

कैसे हुआ ये दर्दनाक हादसा?
जानकारी के अनुसार मुरादाबाद के रामलीला मैदान में रावण वध और उसके दहन का कार्यक्रम चल रहा था। रामलीला मैदान में खड़े रावण के पुतले का जैसे ही दहन किया गया तो वहां अफरा- तफरी का माहौल पैदा हो गया और इसी अफरा-तफरी में सिविल डिफेन्स की ड्यूटी कर रहा धर्मेन्द्र दिवाकर जिसकी उम्र लगभग 30 साल है की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि  सिविल डिफेन्स की ड्यूटी कर रहा सिपाही पर रावण का जलता हुआ पुतला गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई व एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

प्रशासन ने किया मुआवजा देने का एेलान
रामलीला मैदान में रावण दहन के दौरान जब यह दर्दनाक हादसा हुआ, उस समय मौके पर सभी पुलिस व प्रशासनिक अधिकरी मौजूद थे। यह दर्दनाक हादसा सबकी आंखों के सामने हुआ। परिजनों को जैसे ही सूचना मिली वे आनन-फानन में वहां पहुंचे और उन्होंने आरोप लगाने शुरू कर दिए। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिए जाने का एेलान कर दिया, फिलहाल परिजन अभी गुस्से में हैं।