भीमा कोरेगांव में हुई घटना पर कानपुर में निकाला गया रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2018 - 04:26 PM (IST)

कानपुरः कोरेगांव में दलितों पर हुई घटना को लेकर कानपुर में सर्व धर्म के लोगों ने पैदल मार्च निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया। पैदल मार्च कर रहे सर्व धर्म के लोगों का कहना है कि आजादी के बाद भी दलितों पर अत्याचार हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक कानपुर महानगर में सड़को पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे यह वो लोग है जो दलित और पिछड़े वर्गों से आते है। कानपुर के परेड चौराहे से शुरू हुआ इनका विरोध नानाराव पार्क पर जाकर समाप्त हुआ। प्रदर्शन में भाग ले रहे सिख समाज के लोगों का कहना था कि हमारा यह विरोध सिर्फ कोरेगांव की घटना को लेकर है। आजादी के बाद से समान्तर अधिकार हर धर्म और मजहब के लोगों को दिया गया है, लेकिन अब वो खत्म होता नजर आ रहा है।

सिख समाज के लोगों का भी यह कहना है कि जब चौरासी दंगा हुआ उसके बाद से आज तक सिख समाज के लोगों को न्याय नहीं मिला। वहीं विरोध प्रदर्शन में शिरकत करने पहुंचे शहर काजी का कहना है कि देश में अल्पसंख्यक के साथ जुल्म हो रहा है। महारष्ट्र व कोरे में दलितों पर हमला किया गया। जिससे लगता है कि दलित समाज देश में असुरक्षित है। ईसाईयों के गिरजाघरों पर हमले हो रहे है। जिस तरह का अत्याचार अल्पसंख्यको पर हो रहा है इसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।