रामपुर: आश्रम कॉलेज में भोजन में कीड़े निकलने पर उग्र प्रदर्शन, 500 बच्चों ने खुद को किया कैद… मनाने पहुंचे DM ने खुद खाया खाना

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 11:53 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर में गुरुकुल आश्रम पद्धति पर संचालित सरकारी कॉलेज में छात्रों ने उनके साथ किये जा रहे दुव्यवहार से नाराज होकर मंगलवार को ज़ोरदार हंगामा कर कॉलेज को चारों तरफ से बंद करने के बाद खुद को कॉलेज में ही कैद कर लिया।       

जिलाधिकारी (डीएम) के सामने ही अपनी समस्यायें रखने की मांग पर अड़े छात्रों ने डीएम रविंद्र मांदड़ के पहुंचने पर बताया कि उनके साथ कॉलेज प्रशासन काफी बुरा व्यवहार कर रहा है। उन्हें दिये जा रहे खाने में कीड़े निकलते हैं और मेन्यू के मुताबिक खाना नहीं दिया जा रहा। छात्रों ने पढ़ाई व्यवस्था ठीक नहीं होने, स्टाफ की कमी की शिकायत करते हुए डीएम को बताया कि जब वे कॉलेज प्रशासन के समक्ष अपनी समस्यायें रखते हैं तो प्रशासन उनके साथ दबंगई करता है। इतना ही नहीं कॉलेज स्टाफ उन्हें बार बार दाखिला रद्द करने की धमकी देता है। आखिरकार डीएम मांदड़ के समझाने और आश्वासन देने पर छात्र शांत हुए।       

इससे पहले डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े छात्र करीब 7 घंटे तक कॉलेज परिसर के अंदर कैद रहे और पटाखे छोड़ कर चीख पुकार मचाते रहे। आखिरकार डीएम के पहुंचने पर ही छात्रों ने शांत होकर बात करने के लिये कॉलेज के दरवाजे खोले। डीएम ने छात्रों की सभी समस्याओं को दूर करवाने, शिकायतों की जांच करवा कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Content Writer

Mamta Yadav