रामपुरः खेत...जंगल हर जगह दिखाई दिए कई दर्जन मृत कौवे, बर्ड फ्लू की आशंका से दहशत में आए लोग

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 12:17 PM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश रामपुर की तहसील टांडा में अचानक काफी तादाद में कौवों की मौत हो गई। मौत से इलाके में हड़कंप मच गया।  गांव में काफी तादाद में जंगल और खेतों में काफी कौवों मरे हुए देख कर गांव वालों के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी तो आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने निरीक्षण किया।

बता दें कि मामला जनपद रामपुर की तहसील टांडा के मोहनपुरा गांव का है। जहां खेतों और जंगलों में काफी तादाद में मरे हुए कौवे पाए गए। सूचना पर वन विभाग के अधिकारी तुरंत गांव की ओर दौड़े और सभी कौवो की जांच पड़ताल की उसके बाद उनको अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही की और उन सभी कौवो को दफन कर दिया। उसके बाद उन्होंने गांव के लोगों से सतर्क रहने की अपील की। वहीं गाँव की मस्जिद से भी ऐलान किया गया कि कहीं भी कोई कौवा मरा हुआ पड़ा हो तो उसे न छूए। इसकी सूचना वन विभाग या पशु चिकित्सा विभाग को दें।


इस बाबत जिला फॉरेस्ट अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि टांडा के मोहनपुरा गांव में कौवो के मरे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही मैंने स्टाफ को भेजा तत्काल सीवीओ साहब को भी सूचना दी और मैंने उनसे कहा तुरंत ही वहां पर वीनेडरी  ऑफिसर भेजें तत्काल मौके की जांच करें। वीनेडरी डॉक्टर ने कौवो का निरीक्षण किया। मेरी सीवीओ साहब से बात हुई तो उन्होंने कौवों की मौत का कारण प्राकृतिक बताया और कुछ बाज़ के हमलों से बताया। इसमें आगे कार्रवाई चल रही है।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi