इस 4 साल के जिंदा बच्चे ने सुनाई खुद के मौत की ऐसी कहानी कि...

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2016 - 03:54 PM (IST)

रामपुर: रामपुर के खरसौल गांव में एक बच्चे की पुनर्जन्म की बात सुन आप भी हैरान-परेशान हो जाओगे। वह खुद को 35 साल का पप्पू बता रहा है। दरअसल, खरसौल निवासी विशंभर उर्फ पप्पू की साल 2010 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

मुरादाबाद जिले के तारापुर में जन्मे राजेश की उम्र साढ़े चार साल है। एक दिन राजेश अपने मां-बाप के साथ तारापुर से करीब दो किलोमीटर दूर रामपुर के खरसौल गांव में आता है। यहां राजेश एक पकौड़ी के ठेले पर पहुंचा और दुकानदार रिंकू की गोद में चढ़ गया। पूछने पर उसने खुद को रिंकू का पिता पप्पू उर्फ विशंभर बताया, जिनकी 2010 में हत्या कर दी गई थी।

राजेश ने पहले तो अपने मरने की पूरी घटना बताई। उस घटनास्‍थल का जिक्र किया, जहां पप्‍पू को गोली मारी गई थी। घटनास्थल के पास खंबे की ओर इशारा करते हुए खुद को गोली मारे जाने की दास्तां सुनाई। अपनी पीठ पर गोली का निशान दिखाया। बता दें, पप्पू के भी पीठ में ही गोली लगी थी।

बिना किसी की मदद के रिंकू के घर पहुंचा। घर में लगी मृतक पप्पू की फोटो पर ऊंगली रखकर उसे अपना फोटो बताया। इसके बाद मृतक पप्पू की पत्नी लक्ष्मी की गोद में जा बैठा और उसे अपनी पत्नी बताने लगा। यही नहीं, राजेश ने घर में किए गए बदलाव के बारे में भी पूछा।

वही, मृतक पप्पू की पत्नी लक्ष्मी भी राजेश को अपना पति बता रही हैं। राजेश जिस परिवार में पैदा हुआ है वो भी अब इसे पप्पू मानने लगे हैं। उनका कहना है, राजेश में मृतक पप्पू की आत्मा वास करती है।