रामपुर: दिन में गुरुद्वारों में पाठ करने वाले पाठी रात में चाेरी करते गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 11:50 AM (IST)

रामपुर: यूपी के रामपुर शहर में एक ऐसे गिरोह का खुलासा हुआ है जो दिन में गुरुद्वारों में जाकर पाठ किया करते थे आैर रात के अंधेरे में  चोरी की वारदात काे अंजाम देते थे। बैंकों में चोरी करने का मामला रामपुर के बिलासपुर कोतवाली से सामने आया है । जहां 3 सरदार दिन में गुरुद्वारों में जाकर पाठ करते थे आैर  रैकी करके चोरी की प्लानिंग करते थे। रात में बैंकों के ताले तोड़कर चोरी करते थे।

इस गिरोह का पर्दाफाश तब हुआ जब रामपुर पुलिस को बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज में एक सरदार बैंक के ताले तोड़कर चोरी करने के प्रयास में दिखा। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपनी तहकीकात शुरू की और चोरी करने का प्रयास कर रहे तीनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया।
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि 18 नवंबर की रात को पंजाब एंड सिंध बैंक जो थाना बिलासपुर क्षेत्र में है।  कुछ लोगों द्वारा बैंक के चैनल काटे गए उसके बाद बैंक की मेन लॉकर को काटने का प्रयास किया गया। इस संबंध में बैंक मैनेजर द्वारा 1 तहरीर दी गई जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया ।

इस संबंध में पुलिस की विशेष टीम गठित की गई जिसमें 3 नाम सामने आए और मुखबिर की सूचना के आधार पर तीनों चोरों को पकड़ लिया गया। जिसके बाद गिरोह ने पूर्व में की गई चोरियां भी कबूल की। चोरों के पास से एक तमंचा दो पोनिया देसी बंदूक, दो खोखा, पांच जिंदा कारतूस एक सिलेंडर कटर एक ऑक्सीजन सिलेंडर और इसके अलावा हथौड़ी और रेगुलेटर मिला है। इस संबंध में पुलिस द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया ऐसा सुनने में भी आया है कि यह लोग गुरुद्वारे में पाठ किया करते थे। उसके बाद घटना को अंजाम देते थे। इसके अलावा रामपुर में ही स्वार थाना क्षेत्र में यह पहले बैंक में ऐसे ही घटना काे अंजाम दे चुके हैं।

Ajay kumar