रामपुर पुलिस की सलाह, बगैर गनर बाहर न निकलें आजम

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 06:14 PM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश के रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में भूमाफिया घोषित किये जा चुके समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता एवं सांसद आज़म खान को पुलिस ने सुरक्षाकर्मियों के साथ बाहर निकलने की सलाह दी है। पुलिस अधीक्षक डॉ.अजय पाल ने कहा कि खान को वाई श्रेणी की सुरक्षा सरकार की ओर से मिली हुई है जिसके तहत भ्रमण के समय उन्हें दो सुरक्षाकर्मी साथ रखने की इजाजत है जबकि आवास में सुरक्षा गार्ड मौजूद रहती है लेकिन देखा गया है कि खान पिछले कुछ समय से सुरक्षाकर्मियों के बगैर भ्रमण कर रहे है। इसलिए उनको पत्र लिखकर सलाह दी गई है कि किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए वे सरकार द्वारा मुहैया कराये गये सुरक्षाकर्मियों को साथ रखें।     

पिछली 31 जुलाई को लिखे पत्र में पुलिस अधीक्षक ने सलाह दी है ‘‘ मेरे संज्ञान में आया है कि आपको जो राजकीय सुरक्षा प्रदान गयी है, आप उसे साथ लेकर भ्रमण नहीं कर रहे हैं। जो सुरक्षा की द्दष्टि से उचित नहीं है। प्रदत्त की गयी सुरक्षा आपके पद एवं जीवन भय को द्दष्टिगत रखते हुए प्रदान की गयी है। इसलिए प्रदत्त सुविधा को साथ में लेकर निकलना ही उचित है।   डॉ पाल ने अब्दुल्ला आज़म को भी अलग से विधायक के रूप में मिली सुरक्षा की अनदेखी न करने को कहा गया है।       

मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों पर कब्जा करने के आरोप के साथ खान का नाम सरकार के भूमाफिया पोटर्ल पर दर्ज किया जा चुका है। पिछले दिनो यूनिवर्सिटी की 140 बीघा जमीन का पट्टा निरस्त किया जा चुका है। पिछले मंगलवार को पुलिस ने यूनिवर्सिटी से चोरी की किताबें भी बरामद की थी। पुलिस की कार्रवाई पर विरोध जताने पर अब्दुल्ला आजम को हिरासत में ले लिया था जिसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को धरना प्रदर्शन किया था।

Ruby