रामपुर: आजम खां के करीबी रिटायर्ड सीओ को पुलिस ने हिरासत में लिया

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 08:48 PM (IST)

रामपुर: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के करीबी और जौहर विश्वविद्यालय के सिक्योरिटी ऑफिसर रिटायर्ड सीओ आले हसन खां को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आले हसन कई मामलों में वांटेड है जिसकी यूपी पुलिस को काफी दिन से तलाश थी। 

आजम खान का है बेहद करीबी 
सेवानिवृत्त पुलिस क्षेत्राधिकारी आले हसन सपा सांसद आजम खान के बेहद करीबी हैं। प्रदेश में जब-जब सपा की सरकार बनी तब-तब आले हसन खां की तैनाती रामपुर में की गई। आले हसन खां जिले के कई थानों में प्रभारी रहे। सिविल लाइंस कोतवाली में लंबे समय प्रभारी निरीक्षक रहे और रामपुर के सीओ सिटी भी रहे। पुलिस विभाग से सेवानिवृत होने के बाद वह जौहर विवि के सिक्योरिटी आफीसर बन गए। सपा सांसद आजम खां के साथ कई मामलों में वह नामजद है। जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के मामले में भी आले हसन खां आरोपी हैं। शहर के मोहल्ला घोसियान में वक्फ की जमीन से कब्जे हटाने के प्रकरण में भी आले हसन आरोपी हैं। मोहल्ला डूंगरपुर में आसरा कॉलोनी के लिए जमीन खाली कराने के मामले में भी आले हसन नामजद है, जहां कुछ लोगों के घर तोड़े गए थे। उन पर मारपीट लूटपाट आदि का आरोप है। हालांकि इन मामलों में एसआईटी उनसे कई बार पूछताछ कर चुकी है। 

यूपी पुलिस ने भेजा था नोटिस 
पुलिस पिछले काफी समय से उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत थी। इसके लिए नोटिस भी भेजा गया था। बताया जाता है कि सोमवार को वह कलक्ट्रेट परिसर से गुजर रहे थे, जहां से उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सिविल लाइंस कोतवाली में उनसे पूछताछ की जा रही है।

Ajay kumar