रामपुर: एक कोरोना पॉजिटिव मिलने से पूरा इलाका सील

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 11:10 AM (IST)

रामपुर: कोरोना महामारी प्रदेश में भयानक रूप धारण कर रही है, प्रदेश सरकार अनेक प्रयास कर रही है। देश में जहां पर ज्यादा संक्रमित मरीज हो रहे है। वहां पर पूरी तरह से सील कर दिया जा रहा है। इसके कुछ लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही रामपुर के ज्वाला नगर में देखने को मिला है,जहां पर एक कोरोना पाजिटिव मिलने से पूरा इलाका सील कर दिया गया है, जिससे आसपास के पचास हजार लोगों को मुश्किलें बढ़ गई हैं। ज्वालानगर जाने वाली सड़कों यहां तक की गलियों तक को सील किया गया है। सभी को घरों में रहने की सख्त हिदायत दी गई है। साफ किया गया है कि यदि कोई घर से बाहर निकलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि रामपुर में रविवार को आई कोरोना की जांच रिपोर्ट ने प्रशासन मेें हड़कंप मचा दिया था। रामपुर में 8 नए केस पॉजिटिव मिलने के बाद खलबली मची थी। 8 पाजिटिव मरीजों में 6 जमाती और एक जिला अस्पताल का सफाई कर्मचारी तो दूसरा एक कंपनी का डिलीवरी ब्वाय है। डिलीवरी मैन आगापुर क्षेत्र का निवासी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने अजीतपुर, आगापुर और मंसूरपुर को नया हॉट स्पॉट घोषित कर दिया था। हॉट स्पॉट घोषित होने के बाद इन इलाकों को सील कर दिया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम ने आगापुर, मंसूरपूर, अजीतपुर, बजरंग विहार और साईं विहार, ज्वाला नगर पहुंचकर सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया। एफसीआई गोदाम के पास कई स्थानों पर बैरीकेडिंग की गई है।

रामपुर में ड्रोन के जरिए पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है। पुलिस ने मंगलवार की दोपहर में ज्वाला नगर से ड्रोन कैमरे को उड़ाया और फिर आगापुर, मंसूरपुर और अजीतपुर तक ड्रोन को उड़ाया गया। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

Edited By

Ramkesh