रंजीत बच्चन हत्याकांड का खुलासा: दूसरी पत्नी ने रची साजिश

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 06:43 PM (IST)

लखनऊ: विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन हत्याकांड मामले में लखनऊ पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि इस हत्याकांड में रंजीत की दूसरी पत्नी स्मृति वर्मा का हाथ है। स्मृति वर्मा ने ही अपने दोस्त दीपेंद्र के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी। पुलिस ने रंजीत की दूसरी पत्नी स्मृति वर्मा समेत 3 आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस हत्याकांड में स्मृति का दोस्त दीपेंद्र और तीसरा आरोपी संजीत गौतम भी शामिल है। हालांकि आरोपी शूटर भी फरार चल रहा है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पूछताछ में पता चला कि स्मृति और देवेंद्र शादी करना चाहते थे, लेकिन रंजीत स्मृति को तलाक नहीं दे रहे थे। ये मामला 2016 से कोर्ट में लंबित था। जिससे देवेंद्र ने स्मृति के साथ मिलकर रंजीत बच्चन को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। इसमें संजीत गौतम भी शामिल था। लखनऊ पुलिस कमिश्नर के अनुसार, 17 जनवरी को स्मृति और रंजीत की मैरिज एनवर्सरी थी। दोनों लखनऊ के सिकंदरबाग चौराहे पर मिले थे। रंजीत स्मृति को लेकर एनवर्सरी सेलीब्रेट करने के लिए होटल जाना चाहता था पर स्मृति के इंकार पर भड़के रंजीत ने उसे थप्पड़ मार दिया। इसे जानकर, देवेंद्र आग बबुला हो गया और रणजीत को जान से मारने का फैसला कर लिया।

क्या है मामला?
गौरतलब है कि विश्व हिंदू महासभा अध्यक्ष रंजीत बच्चन रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। उनके साथ दोस्त आदित्य कुमार श्रीवास्तव भी थे। हजरतगंज इलाके के ग्लोक पार्क के पास अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। जिससे रंजीत की मौत हो गई। आदित्य भी गोली लगने से घायल हो गए। उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

 

 

 


 

Ajay kumar