दरिंदगीः दुल्हन से पहले किया रेप, फिर गला रेत कर आंखें निकाली और जिंदा जलाया

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2017 - 09:45 AM (IST)

कौशांबीः उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक बार से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है, जहां शादी के कुछ ही दिन बाद मायके आई एक नवविवाहिता के साथ कुछ दरिंदो ने बलात्कार कर हत्या कर दी। दरिंदों ने इस खौफनाक वारदात को रात के अंधेरें में अंजाम दिया था। विवाहिता के घर वालों को इस बात की जानकारी सुबह उस वक्त हुई जब आग की लपटों को देख कुछ लोगों ने शोर मचाया। दरवाजा तोड़ कर जब घरवाले दाखिल हुए तो सामने का नजारा देखकर हर कोई हतप्रभ रह गया। युवती का नग्न शरीर आग से जल रहा था।

एक महीने पहले ही हुई थी शादी 
जानकारी के अनुसार कौशाम्बी के पूरा गांव की रहने वाली आशा देवी (20) की शादी अभी पिछले माह 24 अप्रैल को हुई थी। वह अपनी ससुराल जगन्नाथपुर से भविष्य के लिए खुशियां संजोकर मायके वापस आई थी कि बीती रात में उसकी जिंदगी ही खौफनाक तरीके से खत्म हो गई। रात आशा घर के आंगन में चारपाई पर सो रही थी। उसकी मां मालती देवी बाहर मवेशियों की तरफ और पिता छेदी खलिहान में सो रहे थे। सुबह जब पड़ोसियों ने घर से धुआं उठते देखा तो शोर मचाया। मां दरवाजा खट खटाने लगी, लेकिन दरवाजा नहीं खुला।

चाकुओं से गोदकर पीड़िता की आंखें निकाली
शोर सुनकर छेदी भी भागता हुआ आया और सीढी लगाकर घर के पीछे से भीतर घुसा । सामने का नजारा देखते ही वह चीखने चिल्लाने लगा। बदहवास छेदी सीढ़ी पर ही गिर पड़ा। फिर पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा और अंदर दाखिल हुए। अंदर आंगन में आशा का नग्न शव आग की लपटों से घिरा था। हाथ पैर रस्सियों में जकड़ा हुआ था और मुंह में कपड़ा ठूस दिया गया था। पानी व कंबल - कपड़े फेक कर आग बुझाई गई, लेकिन युवती की दर्द भरी चीखें कब की शांत हो चुकी थी। आशा के गले को दरिंदों ने रेता था। जबकि चाकुओं से गोदकर उसकी आंख फोड़ दी गई थी। सिर और माथे पर चाकू के वार हुए थे।

घर से सबकुछ गायब 
आशा की शादी में जो कुछ भी उसे मिला था। हत्यारे उसे भी लूट ले गए। घर में रखी लाख रूपए की नगदी, सोने चांदी के जेवरात, सबकुछ गायब था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड के साथ पहुंची, लेकिन कुछ भी हाथ नहीं लगा। मौके पर पहुंचे एसपी वीके मिश्र ने बताया कि जांच में तीन टीम लगाई गई है। हत्यारे चार से अधिक की संख्या में रहे होंगे। प्रथमदृष्टया लग रहा है कि हत्यारे घर के हालात से भलीभांति परिचित थे। वारदात देखकर लगता है कि घृणा स्वरूप किसी ने बदला लिया हो। फिलहाल तफ्तीश चल रही है।