यूपी में थम नहीं रही दरिंदगी: 8 साल की मासूम से गैंगरेप, हालत नाजुक

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 11:52 AM (IST)

बलरामपुर: यूपी में मासूम बच्चियों के साथ दरिन्दगी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला बलरामपुर का है। जहां 8 साल की मासूम दलित बच्ची को गाँव के ही 2 दरिंदों ने अपनी हवस का शिकार बना डाला। मासूम को गम्भीर हालत में  जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बलरामपुर के हरैय्या थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार की शाम मवेशी चराकर घर लौट रही मासूम बच्ची को अकेला पाकर गाँव के दो युवकों ने उसे पकड़ लिया और जबरदस्ती झाड़ी में ले जाकर गैंगरेप किया और मासूम को अधमरा कर मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है झाडिय़ों के पास से गुजर रहे गाँव के एक व्यक्ति की नजर बेहोश पड़ी बच्ची पर पड़ी तो उसने किसी तरह मासूम को उसके घर पहुंचाया। बच्ची की हालत देखकर घर में कोहराम मच गया। परिवार वालों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शिवपुरा में भर्ती कराया। मासूम की हालत नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी हालत गम्भीर बनी हुई है।

आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
घटना की जानकारी मिलते ही एसपी देव रंजन वर्मा सहित जिले के आलाधिकारी अस्पताल पहुँचे और पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर इंसाफ का भरोसा दिलाया। अधिकारियों ने पीड़ित बच्ची से मुलाकात कर डॉक्टरों से सभी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैय्या कराने के निर्देश दिए। पुलिस ने गैंगरेप के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार दोनों आरोपी नाबालिग बताए जा रहे हैं।

सरकार के दावों की खुली पोल
यूपी की योगी सरकार कानून व्यवस्था बेहतर होने के चाहे जितने दावे करे लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। मासूम के साथ हुए गैंगरेप की इस घटना से एक तरफ सरकार के दावों की पोल खुल गयी है तो वहीं दूसरी तरफ नाबालिगों में बढ़ रहे अपराध से सामाजिक ताना बाना टूटने लगा है। 

Ajay kumar