मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी मामला: पुलिस ने अभद्र भाषा बोलने वाले महंत को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 10:38 PM (IST)

लखनऊ/सीतापुर: पुलिस ने सीतापुर में कथित तौर पर एक समुदाय के खिलाफ नफरती भाषण और ‘‘बलात्कार की धमकी'' देने वाले बजरंग मुनि को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस ने महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासी आश्रम के महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार कर लिया है। मुनि को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 354 (ए), 298 और 509 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

सीतापुर नगर के क्षेत्राधिकारी (सीओ) पीयूष सिंह ने बताया कि मुनि को शाम में जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि भगवा वस्त्र पहने बजरंग मुनि का एक वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया में सामने आया था। पुलिस ने बताया कि सीतापुर के खैराबाद के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासी आश्रम के बजरंग मुनि दास के खिलाफ उनके अपमानजनक बयान और अभद्र भाषा के लिए शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

बताया जाता है कि नफरती भाषण वाला दो मिनट का वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था, जब महंत बजरंग मुनि ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था। विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर मुनि के बयान की कड़ी आलोचना हुई थी। पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के कुछ घंटों बाद बजरंग मुनि के माफी मांगने का वीडियो शुक्रवार शाम को सामने आया। सीतापुर के अपर पुलिस अधीक्षक राजीव दीक्षित ने पीटीआई-भाषा से कहा था, "खैराबाद में उनके अभद्र भाषा को लेकर महंत बजरंग मुनि दास के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। सबूत एकत्र करने और जांच के बाद पुलिस तदनुसार कार्रवाई शुरू करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static