रेप पीड़िता ने किया आत्मदाह, परिजनों ने BSP सांसद अतुल राय पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 03:17 PM (IST)

बलिया: बहुजन समाज पार्टी(बसपा) सांसद अतुल राय पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली युवती के परिजन ने अब राय पर डराने धमकाने का भी इल्जाम लगाया है। जिले के नरही थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती के बाबा ने मंगलवार रात संवाददाताओं से बातचीत में घोसी सीट से बसपा के सांसद अतुल राय पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद उनके घर पर अपने लोगों को भेजकर जान से मारने की धमकी देते हैं। राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने अपने मित्र के साथ गत 16 अगस्त को देश की राजधानी में उच्चतम न्यायालय के सामने आत्मदाह कर लिया था। गंभीर रूप से झुलसी युवती की कल यानी मंगलवार को मौत हो गई, उसके साथी की भी गत मंगलवार को मौत हो गई। युवती के बाबा को कल अपनी पौत्री की मौत की जानकारी मीडिया के जरिये हुई। 

उन्होंने कहा कि उनकी पौत्री पर बहुत दबाव डाला गया, लेकिन वह पीछे नहीं हटी। उनके परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, लेकिन वह लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा,‘‘ परिवार ने बेटी को बड़े अरमानों से पाला था। सोचा न था कि ये दिन भी उनके परिवार को देखना पड़ेगा।'' युवती के पिता का चार वर्ष पूर्व निधन हो गया था। उन्होंने बताया कि उनकी पौत्री ने गांव में ही कक्षा आठ तक की पढ़ाई की थी, इसके बाद उसने वाराणसी में पढ़ाई की। उन्होंने बताया कि सांसद अतुल राय ने ही उनकी पौत्री को वाराणसी में छात्र राजनीति में उतारा, इसके बाद उसे चुनाव भी लड़वाया और इसके बाद राय ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी। बाबा ने कहा कि पौत्री की मां व भाई के दिल्ली से आने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया है कि बसपा सांसद की तरफ से उनके परिवार पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बहुत बनाया गया, लेकिन उनकी पौत्री पीछे नहीं हटी। पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर ने युवती के बाबा के आरोप पर कहा कि युवती के परिजन को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी।

गौरतलब है कि बसपा सांसद राय ने युवती व उसके दोस्त के खिलाफ नरही थाने में दो मामले दर्ज कराए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार युवती के दोस्त गाजीपुर जिले के रहने वाले युवक के विरुद्ध बलिया जिले के नरही थाने में पांच जून 2019 को भदोही जिले की रहने वाली एक महिला की शिकायत पर बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। नरही थाने के प्रभारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बसपा सांसद राय ने वाराणसी में अपने विरुद्ध बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद आरोपी युवती के विरुद्ध बलिया जिले के नरही थाने में एक मामला दर्ज कराया था।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj