रेप पीड़िता ने की आत्महत्या, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की आरोपी के खिलाफ कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 04:21 PM (IST)

अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। जहां रेप पीड़िता ने पुलिस की बेरुखी से क्षुब्ध होकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि लड़की के साथ पड़ोस में ही रहने वाले युवक ने चाकू दिखाकर रेप किया था। रेप का उसके 3 साथियों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। पीड़िता के पिता ने मामले की शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता के पिता ने बताया इससे क्षुब्ध होकर उनकी बेटी (मृतका) ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।

बता दें कि युवती के रेप का वीडियो वायरल होने के बाद बदनामी के डर से पीड़िता ने परेशान होकर शुक्रवार देर शाम तकरीबन साढ़े चार बजे मालगाड़ी के सामने छलांग लगा दी। गंभीर रूप से घायल पीड़िता को श्रीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पूरा मामला कोतवाली अयोध्या के बाग विगेश्वर का है, जहां कक्षा 8 की 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा ट्रेन से कटकर जान दे दी। परिजनों का आरोप है कि बीते दिनों दबंगों ने नाबालिग लड़की के साथ झाडिय़ों में ले जाकर दुष्कर्म किया। जिससे क्षुब्ध होकर पीड़िता ने ट्रेन के आगे आकर खुदकुशी कर ली।

 मृतका की मां ने आरोपी युवकों पर लगाया गंभीर आरोप
 मृतका की मां ने पुलिस और आरोपी युवकों पर गंभीर आरोप लगाये हैं। आरोप है कि राहुल नाम के युवक ने अपने अन्य तीन दोस्तों के साथ मणिपर्वत के पीछे सुनसान जगह पर रेप किया और रेप के दौरान खड़े अन्य तीन युवको ने वीडियो बनाया। फिर लड़की को वीडियो दिखा कर एक लाख रुपये घर से लाने का दबाव डालने लगे। जिससे परेशान होकर लड़की ने अपने साथ हुई रेप की घटना को परिजनों को बताया। नाबालिग छात्रा ने लोकलाज के डर से अयोध्या रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कट कर जान दे दिया।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
अब सवाल इस बात का उठता है कि अयोध्या जैसे संवेदनशील इलाके में  रेप जैसी बड़ी वारदात होती है। जिसकी शिकायत परिजन आलाधिकारियों से करते हैं लेकिन पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं करती? शायद वक्त रहते पुलिस कार्रवाई करती तो कक्षा 8 की नाबालिक को अपनी जान लगवानी नहीं पड़ती। जब मामले ने तूल पकड़ा तो आनन-फानन में  पुलिस ने  आरोपियों के खिलाफ कोतवाली अयोध्या में धारा 376, 354 धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस की आधा दर्जन टीमों को आरोपी युवकों की गिरफ्तारी के लिए लगाया है। लेकिन घटना के 12 घंटे से अधिक बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। जिसके चलते पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static