न्याय के लिए दर-दर भटक रही रेप पीड़िता की नहीं हुई सुनवाई, आहत हाेकर खाया जहर

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 06:29 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश में महिलाएं घर के अंदर भी सुरक्षित नहीं रह गईं। सुरक्षित रहे भी कैसे जब रक्षक ही भक्षक बन जाएं। ऐसा ही मामला रामपुर के थाना से आया है। जहां पर पटवाई में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सिपाही द्वारा पटवाई थाना क्षेत्र के ही जीवाई कदीम गांव की एक विवाहिता को अकेला पा कर उसके घर मे घुसकर तमंचे के बल पर बल पर रेप किया। जब इतने से भी मन नहीं भरा तो उसकी अश्लील वीडियो भी बन ली। पीड़िता को डरा धमका कर महीनों तक विवाहिता से यौन संबंध बनता रहा। पीड़िता ने मामले की एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

एफ आई आर दर्ज कराने के बाद दंपत्ति ने सोचा था कि शायद उनको न्याय मिलेगा। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई होगी,लेकिन एफआईआर दर्ज करने के बाद तो मानो उनका जीना ही दूभर हो गया। पीड़िता पर समझौते का दबाव बनाया जाने लगा।  थाना इंचार्ज ने पीड़िता के पति को पुराने किसी मामले जेल भेजने की धमकी देने लगे। पुलिस के इन्हीं दबाव के चलते महिला ने जहर खा लिया। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई उसे जिला अस्पताल रामपुर लाया गया जिसके बाद उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। जहां पर उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

सीओ श्रीकांत प्रजापति ने इस मामले पर बताया पटवाई थाने का मामला है। जहां एक महिला ने जहर खाया है। डॉक्टर द्वारा पता चला है कि उसने रेड किलर लिया है। किन परिस्थितियों में लिया है क्यों लिया है इसके बारे में जानकारी की जा रही है ।उसके द्वारा पूर्व में एक दुष्कर्म का मुकदमा लिखाया गया था। जिसमें सिपाही को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

डॉक्टर द्वारा बताया गया है कि महिला की हालत नाजुक बनी हुई है, उसे हायर सेंटर के लिए रेफर किया जा रहा है। पति का आरोप है कि उसके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है। वही सीओ ने कहा अगर उस पर दबाव बनाया जा रहा था तो उसने किसी उच्च अधिकारी से इस बात की शिकायत करना चाहिए थी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Ramkesh