जबरन गर्भपात के दौरान दुष्कर्म पीड़िता की मौत, आरोपी गिरफ्तार...संचालिका तथा चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 04:25 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी के चोलापुर थाना इलाके की एक दुष्कर्म पीड़ित अविवाहित छात्रा की कथित तौर पर जबरन गर्भपात कराये जाने के दौरान एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार छात्रा के मामा की तहरीर के आधार पर दुष्कर्म के आरोपी युवक, उसके मित्र और अस्पताल की संचालिका तथा चिकित्सक के खिलाफ संबंधित धाराओं में शनिवार को मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस ने शनिवार को दुष्कर्म के आरोपी युवक और अस्पताल की संचालिका को गिरफ्तार कर लिया और फरार दो अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सूर्यकांत त्रिपाठी ने सोमवार को बताया कि चोलापुर थाने में 22 वर्षीय अविवाहित युवती की जबर्दस्ती गर्भपात कराने के दौरान मृत्यु हो गयी थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में चोलापुर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म), 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात) , 314 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात से मृत्यु) और 315 (किसी भी शिशु के पैदा होने से रोकना जिससे उसकी मृत्यु हो) के तहत मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने बताया कि गर्भपात के लिए ले जाने वाले आरोपी प्रद्युम्न यादव और गर्भपात कराने वाली अस्पताल संचालक शीला पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया है। 

पुलिस के अनुसार 22 वर्षीय छात्रा जिले के चोलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित अपने मामा के घर रह कर पढ़ाई करती थी और वहीं उसकी मुलाकात पहड़िया के अकथा निवासी एक वाहन चालक प्रदुम्न यादव (28 वर्ष) से हुई। पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि प्रदुम्न ने छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। छात्रा के पांच महीने का गर्भ होने की जानकारी मिलने के बाद आरोपी शुक्रवार को उसे एक निजी अस्पताल में दवा दिलाने के बहाने ले गया और जबर्दस्ती उसका गर्भपात करवा दिया। शिकायत में कहा गया है कि हालत खराब होने पर वह उसे लेकर दूसरे अस्पताल में गया, जहां पीड़िता की मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । पुलिस ने बताया कि छात्रा के मामा की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिनमें से दुष्कर्म के आरोपी प्रदुम्न यादव और अस्पताल की संचालिका को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस प्रद्युम्न के साथी और चिकित्सक की तलाश कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static