गैंगरेप पीड़िता के पिता की ट्रक से कुचलकर मौत, CM योगी ने किया 10 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 08:33 AM (IST)

कानपुर: कानपुर जिले में बलात्कार की पीड़िता के पिता की घाटमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक दुर्घटना में मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) प्रीतिन्दर सिंह ने बताया कि जब बलात्कार पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण हो रहा था, उसी समय उसके पिता बाहर चाय पीने निकले तभी एक अज्ञात ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। घायल पिता को तुरंत लाला लाजपत राय अस्पताल ले जाया गया मगर उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डीआईजी ने बताया कि बलात्कार के आरोपी दारोगा के बेटे गोलू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि उसके भाई सौरभ और उसके दोस्त दीपू की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की 5 टीमें लगाई गई हैं। इस बीच, कानपुर के जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष से और इतनी ही धनराशि दुर्घटना बीमा योजना से देने का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार को तीन बीघा जमीन पट्टे पर देने का फैसला भी किया गया है।

कानपुर के अपर पुलिस महानिदेशक भानु भास्कर ने टेलीफोन पर एक न्यूज एजेंसी को बताया कि बलात्कार पीड़िता के पिता की संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले की 'सुबूतों' के आधार पर तेजी से जांच की जा रही और बलात्कार के बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। उनका कहना है कि आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून तथा गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के निर्देश भी दिये गये हैं।

पीड़िता के परिजनो ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया है कि लड़की के पिता की एक सोची समझी साजिश के तहत हत्या की गयी है। परिजन तथा स्थानीय लोगों ने कानपुर-सागर राजमार्ग पर रास्ता भी जाम किया। पीड़िता के दादा ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे की हत्या पुलिस की मिलीभगत से की गयी है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को सजेती इलाके में कक्षा 8वीं की 13 साल की एक छात्रा अपने घर के बाहर जानवरों के लिए चारा लेने गई थी। तभी गोलू और दीपू नामक युवकों ने उसे अगवा करके उनके साथ कथित रूप से बलात्कार किया था। इस मामले में मंगलवार को मामला दर्ज किया गया था। लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया था । मुख्य आरोपी गोलू के भाई सौरभ ने लड़की को धमकी दी थी कि अगर वह इस घटना के बारे में किसी को बताएगी तो उसका अंजाम बुरा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static