6 माह से परेशान रेप पीड़िता, DM कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की दी धमकी

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 03:13 PM (IST)

फर्रुखाबादः उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में उस वक्त हड़कंप मच गया जब डीएम कार्यालय के सामने एक रेप पीड़िता ने आत्मदाह करने की बात कही। बताया जा रहा है कि 6 माह पहले घर में अकेली लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। जिसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से पीड़ित ने की थी, लेकिन पुलिस ने कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया था। मामला कोर्ट में जाने के बाद भी पुलिस ने 6 माह का समय बीतने के बाद भी किसी को गिरफ्तार नहीं किया।

दरअसल, फर्रुखाबाद कोतवाली मोहम्दाबाद क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली युवती के साथ 6 माह पहले घर में सामूहिक बलात्कार किया गया था। युवती का कहना है कि उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। युवती को आरोपी लगातार धमका रहे हैं, लेकिन पुलिस ने 6 माह का समय बीतने के बाद भी किसी को गिरफ्तार नहीं किया। न ही चार्ज शीट कोर्ट में दाखिल की है।

उसी से परेशान होकर पीड़ित युवती ने दावा किया कि जब उसे न्याय नहीं मिल रहा है तो वह 8 तारीख को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आत्मदाह कर लेगी। उसकी इस घोषणा से जिला प्रशासन व पुलिस के हाथ पांव फूलने लगे हैं। क्योंकि सरकार व कोर्ट महिलाओं की सुरक्षा को लेकर रोजाना नए कानून बना रही है, लेकिन जमीन पर जो कर्मचारी है उसका मजाक बनाए हुए हैं।

इस घटना को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा मोहम्दाबाद कोतवाली में दर्ज कराया गया था। इसकी विवेचना चल रही है। वहीं जो आरोपी हैं, उन्होंने कोर्ट से स्टे ले रखा है। जिस कारण उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। जल्द ही विवेचना पूर्ण कराकर कोर्ट में पेश की जाएगी।

Tamanna Bhardwaj