रेप पीड़िता को एसिड अटैक की धमकी, कार्रवाई के बजाए मिल रहा आश्वासन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 02:43 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश में मनचलों के हौसले पस्त होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बेखौफ मनचले आए दिन पुलिस को चुनौती देते हुए युवतियों के साथ जघन्य कृत्य करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला मेरठ का है। जहां एक रेप पीड़िता को मनचलों ने मुकदमा वापस लेने के लिए एसिड अटैक की धमकी दी। जिसके चलते पीड़िता ने थाने में आरोपियों की शिकायत की, लेकिन पीड़िता का कहना है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

जानिए पूरा मामला 
मामला थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र का है। यहां एक युवती की दोस्ती 4 साल पहले खैर नगर के रहने वाले युवक शिराज से हो गई थी। आरोप है सिराज दोस्ती का फायदा उठाकर युवती को घर ले गया और अपने घर पर ही उसे नशा दे दिया। जिसके बाद सिराज ने युवती के साथ बलात्कार किया और अश्लील वीडियो भी बना ली। आरोप है इस प्रकरण के बाद सिराज ने युवती को लगातार ब्लैकमेल किया और युवती से पैसे भी लिए।

पुलिस ने नहीं की कोई सुनवाई
वहीं जब युवती ने पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने इस मामले की में कोई गंभीरता नहीं दिखाई। जिसके बाद युवती ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय ने मामले की जांच थाना मेडिकल पुलिस को सौंप दी, लेकिन पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की, बल्कि युवती पर ही आरोपियों से फैसला करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।

पीड़िता को मिली एसिड अटैक की धमकी
उधर, युवती ने आरोप लगाया कि आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर लगातार फोन कॉल और अन्य माध्यमों से उसे जान से मारने की धमकी व चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी दे रहा है। साथ ही फैसला ना करने पर नौकरी से आते जाते वक्त महिला के अपहरण की भी धमकी दे रहा है। अब तंग आकर युवती ने पुलिस अधिकारियों से इसकी शिकायत की। जिसके चलते अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए छानबीन शुरू कर दी है और छानबीन के बाद ही पूरे प्रकरण में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Tamanna Bhardwaj