वाराणसी में आयोजित किया गया रस बनारस कार्यक्रम, मालिनी अवस्थी के गीतों ने दर्शकों को किया मनमुग्ध

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 11:34 AM (IST)

वाराणसीः वाराणसी में स्वच्छता संग्राम के तहत रस बनारस कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें प्रसिद्ध गायिका मालिनी अवस्थी ने भी शिरकत की। इस दौरान उन्होंने होली गीत से दर्शकों को मनमुग्ध कर दिया। बता दें कि देश भर की संस्कृति, कला, शिल्प और खानपान के विविधताओं से भरा रस बनारस मेला अस्सी घाट पर शुरू हुआ है।

मेले में आने वाले दर्शकों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक आयोजनों को प्रस्तुत किया जा रहा है। इसी कड़ी में मान घाट पर आयोजित कार्यक्रम में गायिका मालिनी अवस्थी ने होली की प्रस्तुति दी। मालिनी के गीतों से वहां मौजूद श्रोताओं के साथ कलाकार झूमने से अपने आप को रोक ना सके। घाट पर रस बनारस कार्यक्रम में देशी-विदेशी पर्यटक होली गीत सुनने पहुंचे। 

लोक गायिका मालिनी अवस्थी के होली में उड़े रंग गुलाल, रंग डालूंगी नन्द के लाल जैसी लोक गीत ने बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में गंगा के तट पर आए देशी - विदेशी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित किया। इस कार्यक्रम में प्रस्तुति के दौरान जब लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने फागुन महीने में होली गीत शुरू किया तो पूरा घाट परिसर होली मय हो गया। मालिनी अवस्थी के मधुर स्वर ने देशी विदेशी पर्यटकों का मन मोह लिया।