UP में गरीबों को 21 जुलाई से 30 जुलाई तक होगा राशन का वितरण

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 10:30 AM (IST)

लखनऊः प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत उत्तर प्रदेश में मंगलवार से सभी काडर्धारकों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। अपर आयुक्त खाद्य अनिल कुमार दुबे ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत उत्तर प्रदेश में मंगलवार से सभी काडर्धारकों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। 

केन्द्र सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नवम्बर, 2020 तक यह योजना चलाने का निर्णय लिया। सभी काडर्धारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं तथा दो किलो चावल सरकारी उचित दर की दुकान पर नि:शुल्क दिया जाएगा। दुबे ने बताया कि राशन का वितरण दो चरणों में किया जा रहा है। पहले चरण में माह की पांच तारीख से 14 तारीख तक राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत चिन्हित पात्र लाभार्थियों को दो रूपए प्रति किलो गेहूं तथा तीन रूपए प्रति किलो की दर से चावल वितरित किया जाता है तथा दूसरे चरण में 21 तारीख से 30 तारीख तक खाद्यान्न का मुफ्त वितरण किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में वितरण की अंतिम तिथि को आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त न कर सकने वाले उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के माध्यम से वितरण सम्पन्न किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static