अखाड़ा परिषद की बैठक प्रयागराज में हुई संपन्न, रविन्द्र पुरी महाराज को चुना गया नया अध्यक्ष

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 03:46 PM (IST)

लखनऊ: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के नए अध्यक्ष पद पर श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े के सचिव रवींद्र पुरी महाराज के नाम का एलान कर दिया गया है। अखाड़े के महामंत्री हरी गिरी का दावा है की सात अखाड़ों के प्रतिनिधियों ने बैठक मे सीधे तौर पर हिस्सा लिया। जबकि निर्मोही अखाड़े के मदन मोहन दास ने पत्र भेजकर आज की बैठक का समर्थन किया। इस तरह कुल तेरह अखाड़ों मे आठ अखाड़ों के समर्थन से रवींद्र पुरी महराज को सर्वसम्मति से नया अध्यक्ष चुना गया है। अखाड़ा परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा की आज की बैठक अखाड़ा परिषद के नियम और परंपरा के अनुसार हुई है। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा की ब्रह्मलीन महंत नरेंद्र गिरी श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े के सचिव थे और अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष थे, उनके ब्रह्मलीन होने के बाद अध्यक्ष पद खाली हुआ है, अखाड़ा परिषद के नियमों के मुताबिक यह अध्यक्ष पद पर महंत नरेंद्र गिरी का कार्यकाल जब तक बचा हुआ है, तब तक के लिए निरंजनी अखाड़े के ही किसी प्रतिनिधि को दिया जाता है। ऐसे मे हरिद्वार मे 21 अक्टूबर को हुई बैठक का कोई औचित्य ही नहीं है। उन्होने कहा की आगे जो भी अखाड़े आज की बैठक मे शामिल नहीं हुए या नाराज चल रहे हैं, उन्हे मना लिया जाएगा। 
PunjabKesari
इस दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्ष रवींद्र पुरी महाराज ने कहा की आगे उनकी कोशिश रहेगी की जिस तरह से ब्रह्मलीन महंत नरेंद्र गिरी ने अखाड़ों की परंपरा को आगे बढ़ाया उसे वे भी आगे ले जाने का प्रयास करेंगें। रवींद्र पुरी महराज ने कहा की देश और प्रदेश की जो समस्याएं हैं उसको दूर करने के लिए जिस तरह देश मे मोदी और प्रदेश मे योगी सरकार काम कर रही है। इसके लिए संत समाज उन्हे समर्थन देगा। जिससे देश विरोधी ताकते अपना सर न उठा सकें। आज की बैठक मे तेरह मे सिर्फ़ सात अखाड़े सीधे शामिल हुए, जबकि एक अखाड़े के संत ने पत्र भेजकर समर्थन दिया। ऐसे मे ये साफ हो गया है की तेरह अखाड़ों में फूट हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static