Lok Sabha Elections 2019: आगरा लोकसभा क्षेत्र के बूथ नं 455 पर पुन: मतदान शुरू

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 10:14 AM (IST)

आगराः आगरा लोकसभा क्षेत्र के एत्मादपुर विधानसभा क्षेत्र के जटौआ गांव में एक बूथ नं 455 पर पुन: मतदान शुरू हो गया है। मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है। प्रशासन को उम्मीद है कि यहां शत-प्रतिशत मतदान होगा। सभी राजनीतिक दलों ने वोट अपने पक्ष में कराने के लिए ताकत लगा रखी है। मतदान प्रातः 7 बजे से 6 छह बजे तक होगा।

भारत निर्वाचन आयोग ने 18-आगरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले 86-एत्मादपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान स्थल संख्या-455 प्रा.वि.जटौआ कमरा नम्बर-1 सम्मिलित ग्राम जटौआ पर हुए मतदान को शून्य घोषित कर दिया था। दरअसल पीठासीन अधिकारी की गलती से कुछ वोट डिलिट हो गए थे। जिला निर्वाचन अधिकारी एन.जी. रविकुमार ने इस बारे में चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी। आयोग ने पुनर्मतदान का आदेश दिया। इसी के तहत आज फिर से वोट डाले जा रहे हैं। बूथ पर कुल 439 वोट हैं। 18 अप्रैल को हुए मतदान में 239 वोट पड़े थे। वीवीपैट से पर्ची का मिलान किया तो वोट अधिक निकले। बाद में पता चला कि गलत बटन दबाने से 140 वोट डिलिट हो गए थे।

पुनर्मतदान से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की जानकारी या शिकायत के लिए मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय, विकास भवन संजय प्लेस आगरा पर कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गई है। इसका दूरभाष नम्बर- 0562-2851616 है। यहां पुनर्मतदान से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की जानकारी या शिकायत की जा सकती है।

 

Ruby