यूपी की शादियों में नहीं बजेगा DJ, नकारात्मक राजनीति करने वाले को मैनपुरी की तरह जनता करेगी सफाया, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 05:38 AM (IST)

लखनऊ: यूपी की शादियों में रौनक नहीं देखने को मिलेगी। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने लाउडस्पीकरों और हाई डेसिबल ध्वनियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी लोक सभा सीट पर ऐतिहासिक जीत के बाद  भोगांव में सपा कार्यकर्ताओं से भेंट करने पहुंचे। इस दौरान मैनपुरी जनता का धन्यवाद किया। 

1- अखिलेश यादव बोले- नकारात्मक राजनीति करने वाले को मैनपुरी की तरह सफाया करेगी जनतामैनपुरी: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी लोक सभा सीट पर ऐतिहासिक जीत के बाद  भोगांव में सपा कार्यकर्ताओं से भेंट करने पहुंचे। इस दौरान मैनपुरी जनता का धन्यवाद किया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी झूठ और नफरत की राजनीति करती है उसके दिन अब लद गए हैं नकारात्मक जो राजनीति करते हैं जनता उनका इसी तरह सफाया करेगी।

2- CM योगी बोले- PHC में जल्‍द 'टेली कंसल्टेंसी' और 'टेलीमेडिसिन' की सुविधा होगी उपलब्ध
वाराणसी/लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं के महत्व पर जोर देते हुए रविवार को कहा कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) बहुत शीघ्र 'टेली कंसल्टेंसी' और 'टेलीमेडिसिन' जैसी सुविधाओं से लैस होंगे। वाराणसी में 'यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज (यूएचसी) दिवस 2022' के समापन समारोह को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने यह बात कही।

3- लखनऊ के ऐतिहासिक ‘रूमी दरवाजे' की मरम्मत का काम शुरू, पड़ रही दरारें
लखनऊ: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की पहचान माने जाने वाले दो सदी पुराने ऐतिहासिक 'रूमी दरवाजे' में पड़ रही दरारों को ठीक करने का काम शुरू कर दिया है। अवध के नवाबों के दौर की इमारत की मरम्मत का काम पूरा होने में करीब छह महीने लगेंगे। स्थानीय प्रशासन ने रूमी गेट के तीन दरों (दरवाजे) से भारी वाहनों के गुजरने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

4- अखिलेश यादव बोले- नकारात्मक राजनीति करने वाले को मैनपुरी की तरह सफाया करेगी जनता
मैनपुरी: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी लोक सभा सीट पर ऐतिहासिक जीत के बाद  भोगांव में सपा कार्यकर्ताओं से भेंट करने पहुंचे। इस दौरान मैनपुरी जनता का धन्यवाद किया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

5- हां मैं पान-मसाला खाता हूं' सुब्रत पाठक ने 'गुटखा' वाले बयान पर अखिलेश को दिया जवाब
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक में वार-पलटवार का सिलसिला जारी है। अखिलेश के खैनी वाले बयान के बाद सुब्रत पाठक जवाब दिया है। बीजेपी सांसद ने कहा कि जब आप निजी जीवन पर आएंगे, इस तरह की टिप्पणी करेंगे तो ये ठीक नहीं है। अखिलेश मेरे नाम से खीज जाते हैं, जबसे मैं कन्नौज में जीता हूं।

6- 5 बच्चों की मां की शर्मनाक करतूतः पति को चोरी के इल्जाम में भिजवा दिया जेल, फिर प्रेमी संग हुई फरार
Bareilly: यूपी के बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला अपने पति और पांच बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ चली गई। वहीं, जब पति काम से वापस घर आया तो पत्नी को घर पर न पाकर उसकी तलाश की, लेकिन पत्नी कहीं नहीं मिली। वहीं, जब उसे घर में पड़े सारे जेवर और पैसे भी गायब मिले तो उसके होश उड़ गए। 

7- एनिमल शेल्टर हाउस से रहस्यमयी ढंग से गायब हुए 110 बकरे-बकरियां, प्रबंधक ने बताई हैरान कर देने वाली वजह
नोएडा(गौरव गौर): उत्तर प्रदेश में नोएडा के एनिमल शेल्टर हाउस से 110 बकरे-बकरियां गायब होने का मामला सामने आया है। दरअसल, जून 2021 में सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने जांच दौरान 110 बकरे-बकरियों से लदा पिकअप वाहन पकड़ा था। बकरे-बकरियों को सेक्टर-94 स्थित एनिमल शेल्टर होम भेज दिया था।  जिला न्यायालय ने सेक्टर-20 पुलिस को सभी बकरे मालिक को सुपुर्द करने के आदेश दिए तो एनिमल शेल्टर हाउस ने जवाब दिया कि सभी बकरे मर गए हैं।

8- अयोध्या मास्टर प्लान 2031 को CM योगी ने दी मंजूरी, जल्द ही शहर में लागू होगी यह खास योजना
लखनऊ: मंदिरों के शहर अयोध्या के मास्टर प्लान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले एक दशक तक इसके विकास के लिए मंजूरी दे दी है। मास्टर प्लान का लक्ष्य लगभग 12 लाख लोगों के जीवन स्तर में सुधार करना है जो 133.67 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र पर कब्जा करेंगे। वहीं नागरिकों द्वारा उठाई गई 1,084 आपत्तियों के निस्तारण के बाद आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री को मास्टर प्लान 2031 प्रस्तुत किया गया।

9- दानिश आजाद अंसारी ने AIMIM प्रमुख पर साधा निशाना, कहा- मुस्लिम को अपना वोट बैंक समझने वाले नेताओं की बढ़ी चिंता
बलिया: उत्तर प्रदेश के इकलौते मुस्लिम मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने रविवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रति समर्थन के मुसलमानों के रुख से मुस्लिम समाज को अपना वोट बैंक समझने वाले नेताओं की चिंताएं बढ़ गई हैं। अंसारी ने बलिया में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा बिना किसी भेदभाव के सरकारी योजनाओं का लाभ दिए जाने के कारण मुस्लिम समाज जागरूक हो गया है। वह अब अपना भला-बुरा अच्छी तरह से समझता है। 

10- हनी ट्रैप का शिकार हुआ व्यापारी: हुस्न के जाल में फंसाकर मिलने बुलाया, बंधक बनाकर लूटा...
Agra: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से हनी ट्रैप का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवती ने व्यापारी को अपने हुस्न के जाल में फंसाकर बहाने से मिलने बुला लिया। वहां पर पहले से ही मौजूद युवती के साथियों ने व्यापारी को दबोच लिया और उसके सारे कपड़े उतरवाकर एक वीडियो बना लिया। 

Content Writer

Ramkesh