UP Top Ten: योगी कैबिनेट में 29 प्रस्ताव पास, 4 नए मंत्रियों ने ली शपथ...पूर्व सांसद धनंजय सिंह को भेजा गया जेल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 06:38 PM (IST)

UP Top Ten: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज यानी मंगलवार को लोक भवन में कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में कुल 30 प्रस्ताव पेश किए गए थे, जिसमें से 29 प्रस्ताव पास हुए हैं। इस कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए है। सबसे अहम तो यह रहा कि योगी सरकार ने अब 6 जिलों को मिलाकर राज्य राजधानी क्षेत्र बनाने का फैसला लिया है। इसमें हरदोई, सीतापुर, उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी  और लखनऊ जिले शामिल हैं।

UP Cabinet Expansion: यूपी कैबिनेट में इजाफा... 4 नए मंत्रियों ने ली शपथ, CM योगी ने दी बधाई
योगी सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज हो गया है। सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, RLD के विधायक अनिल कुमार, सुनील शर्मा और पूर्व मंत्री दारा सिंह ने मंत्रिपद की शपथ ग्रहण की। सीएम योगी की मौजूदगी में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रियों को शपथ दिलाई।अब यूपी सरकार में मंत्रियों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। सीएम योगी ने चारों मंत्रियों को ट्वीट कर बधाई दी है।

जौनपुर: पूर्व सांसद धनंजय सिंह को भेजा गया जेल, अपहरण और रंगदारी के मामले में दोषी करार
 पूर्व सांसद धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी के मामले में कोर्ट ने दोषी करार दिया है। कल सजा का ऐलान किया जायेगा। धनंजय के ऊपर अपहरण और रंगदारी के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट में मुकदमा चल रहा था। कोर्ट के आदेश पर धनंजय को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उन्हे जेल भेजा गया है। धनंजय सिंह ने जौनपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान कर रखा था उन्होंने पोस्टर भी जारी किया था "जीतेगा जौनपुर"।

UP Cabinet expansion: ओम प्रकाश राजभर- दारा समेत 4 मंत्रियों ने लिया शपथ, CM योगी ने नए साथियों को दी बधाई
पिछले कई महीनों से प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें चल रही थीं। लेकिन अब इन अटकलों पर विराम लग गया है। क्योंकि आज यानि मंगलवार को इन चार विधायकों को मंत्री पद का शपथ दिलाया गया है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री मंडल में शामिल होने वाले सभी मंत्रियों को बधाई दी है।

यूपी के 9 जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि से हुई फसलें बर्बाद; CM योगी ने 24 घंटे में नुकसान भरपाई के दिए निर्देश
उत्तर प्रदेश में मार्च महीने की शुरुआत से शुरू हुई बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। बीते 36 घंटों के दौरान राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश का कहर देखने को मिला। प्रदेश के 9 जिलों में तेज आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई।

योगी सरकार ने निभाया वादा: निजी नलकूप पर माफ किया बिजली बिल, डेढ़ करोड़ किसानों को होगा फायदा
उत्तर प्रदेश सरकार ने खेती के लिए निजी नलकूपों पर बिजली बिल पूरी तरह माफ कर दिया है। सरकार के इस फैसले से करीब डेढ़ करोड़ किसानो को फायदा होगा। दरअसल, आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

कौशांबी में दर्दनाक हादसा: हाईवे पर खड़े ट्रेलर में घुसी तेज रफ्तार कार, 3 लोगों की मौत...कई गंभीर रूप से घायल
उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में आज सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां एक टवेरा गाड़ी हाईवे पर खड़े ट्रेलर में जा भिड़ी। जिसके चलते कार सवार 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

"वह एक खूंखार अपराधी है, इतने सारे मामले हैं", मुख्तार अंसारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने की टिप्पणी
सुप्रीम कोर्ट ने यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत बसपा विधायक मुख्तार अंसारी की सजा को चुनौती देने वाली याचिका को स्थगित करते हुए कहा है कि 'मुख्तार अंसारी एक खुंखार अपराधी है, उसके खिलाफ कई मामले दर्ज है'  आपको बता दें कि मुख्तार की तरफ से जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय की मांग की गई है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 2 अप्रैल को होगी।

SP MLC Candidate List: सपा ने MLC चुनाव के लिए किया उम्मीदवारों का एलान, राज्यसभा से सबक लेकर खेला PDA कार्ड
लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में विधान परिषद का चुनाव है। विधान परिषद की 13 सीटों के लिए 21 मार्च चुनाव होगा। इन सीटों के लिए सोमवार को नामांकन शुरू हो चुका है। चार मार्च से 11 मार्च तक नामांकन भरे जाएंगे। ऐसे में एमएलसी चुनाव को लेकर हर पार्टी अपनी रणनीति को धार देने में लगी हुई है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने चुनाव के लिए अपने 3 प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है।

लोकसभा चुनाव 2024: वोटों में सेंध लगाने के लिए तैयार हैं छोटे राजनीतिक दल, जानिए इस बार किस पार्टी का हो सकता है नुकसान?
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरो- शोरों से तैयारियां कर रही हैं। वहीं, छोटी पार्टियां हर बार की तरह बड़ी पार्टियों में सेंधमारी करने के लिए तैयार बैठी हैं। इन छोटे दलों ने हर बार बड़ी पार्टियों के वोट के गणित को बिगाड़ने का ही काम किया है। इस बार देखने होगा कि ये दल किस पार्टी को अपना निशाना बनाकर उसका नुकसान करते हैं।

Content Editor

Harman Kaur