UP Top Ten: मस्जिद कमेटी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, शिक्षक की हत्या का आरोपी हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 06:13 PM (IST)

UP Top Ten News: उच्चतम न्यायालय ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद विवाद से संबंधित 15 मुकदमों को समाहित करने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली एक नई याचिका का मंगलवार को निस्तारण कर दिया।

शिक्षक की हत्या का आरोपी हेड कांस्टेबल गिरफ्तार, पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए की सहायता का ऐलान
उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के सिविल लाइंस इलाके में आपसी झगड़े के बाद एक सरकारी स्कूल के शिक्षक की गोली मारकर जान लेने के मामले में आरोपी हेड कांस्टेबल के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज किया गया है।

भाजपा ने यूपी की 25 सीटों पर उम्मीदवार के चयन पर किया मंथन, इनका कटेगा पत्ता तो इन नामों पर हुई चर्चा
लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जीत निश्चित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। बीजेपी यूपी में अब तक 51 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है। बाकी बची कई सीटों पर प्रत्याशियों के बदलने की संभावना है।

Irfan Solanki Case: आगजनी मामले में फिर टला फैसला, बेटे को देख भावुक हुए इरफान
सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ आगजनी मामले में आज MP/MLA सेशन कोर्ट में सुनाया जाने वाला फैसला एक बार फिर टल गया है। विशेष न्यायाधीश के अवकाश पर होने के कारण मुकदमे में फैसला नहीं आ पाया है।

मौलाना तौकीर रजा के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा, बरेली दंगा मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद से है फरार
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में 2 मार्च, 2010 को हुए दंगे के दोषी मौलाना तौकीर रजा की गिरफ्तारी करने में पुलिस नाकाम रही है। इस मामले में बरेली कोर्ट ने एसएसपी बरेली को आदेश दिया था कि तौकीर रजा को 19 मार्च को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जाए।

'मां डिंपल से सीख रहीं गुर', मुलायम सिंह यादव की पोती अदिति की राजनीति में एंट्री की तैयारी
लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच मुलायम परिवार की एक और पीढ़ी राजनीति का ककहरा सीख रही हैं। दरअसल, बीते सोमवार को कुसमरा में आयोजित सम्मेलन अखिलेश यादव की बेटी अदिति कार्यकर्ताओं के बीच नजर आईं। मां डिंपल यादव के हर शब्द को वे गौर से सुनती और समझती रहीं।

Elvish yadav: एल्विश यादव को सुरक्षा की दृष्टि से अति सुरक्षित बैरक में रखा गया: यूपी पुलिस
रेव पार्टी आयोजित करने और नशे के लिए सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल के मामले में रविवार को गिरफ्तार किए गए यूट्यूबर एल्विश यादव को मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर जेल की उच्च सुरक्षा वाली बैरक में भेजा गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। रियलिटी शो ‘बिग बॉस ओटीटी' के विजेता यादव को गिरफ्तारी के बाद सूरजपुर की एक विशेष अदालत में पेश किया गया।

Loksabha Election 2024: जानिए सहारनपुर सीट का राजनीतिक इतिहास, जातिगत समीकरण और चुनावी आंकड़ों पर एक नजर
 उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से एक सहारनपुर लोकसभा सीट है। आजादी के बाद भारतीय लोकतंत्र के लिए पहला चुनाव साल 1952 में हुआ और इस सीट पर भी पहली बार चुनाव 1952 में ही हुआ।

Maharajganj News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में भाई-बहन के फेरे कराने पर योगी सरकार सख्त, अब हुआ तगड़ा एक्शन
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना को लेकर लगातार कई फर्जीवाड़े सामने आ रहे हैं। ताजा मामला यूपी के महाराजगंज जिले का है। जहां मुख्यमंत्री सामूहिक योजना के दौरान एक भाई-बहन ने ही 7 फेरे ले लिए। इस बात की खबर सोशल मीडिया के जरिए जैसे ही सुर्खियों में आई तो प्रशासन में हड़कंप मच गया।

UP News: विवाहिता ने लगाई फांसी, गुस्साए मायके वालों ने फूंका ससुराल वालों का घर; सास-ससुर की मौत
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात एक महिला के कथित तौर पर फांसी लगाने के बाद गुस्साए मायके वालों ने उसके ससुराल में आग लगा दी, जिससे उसके ससुर और सास की झुलसकर मृत्यु हो गई। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

Content Editor

Harman Kaur