UP Top Ten: बांदा से गाजीपुर ले जाया जा रहा मुख्तार अंसारी का शव, राजू पाल हत्याकांड में 6 आरोपियों को उम्रकैद

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 06:18 PM (IST)

UP Top Ten News: लखनऊ की एक विशेष सीबीआई अदालत ने बसपा के विधायक रहे राजू पाल की 2005 में हुई हत्या के मामले में शुक्रवार को 7 लोगों को दोषी ठहराया। जिसके बाद अदालत ने 6 आरोपियों को उम्रकैद और 1 आरोपी को 4 साल की सजा सुनाई है। इस मामले में माफिया से नेता बना अतीक अहमद भी आरोपी था।

Mukhtar Ansari Death: बांदा से गाजीपुर ले जाया जा रहा मुख्तार अंसारी का शव, काफिले में 25 गाड़ियां शामिल
माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। आज शुक्रवार को उनका पोस्टमार्टम कर दिया गया है। वहीं, अब उनका शव बांदा से गाजीपुर के ले जाया जा रहा है। काफिले में कुल 25 गाड़ियां शामिल हैं।

Mukhtar Ansari Death Live Update: कल सुपुर्द-ए-खाक होगा मुख्तार अंसारी, थोड़ी देर में परिवार को सौंपा जाएगा शव
माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को बृहस्पतिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद गाजीपुर मोहम्मदाबाद में सन्नाटा पसरा हुआ है।

पांच डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का किया पोस्टमार्टम, गाजीपुर में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक
बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों की निगरानी में कराया गया है। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया वीडियोग्राफी भी कराई गई है। सुरक्षा कमियों उसके भतीजे उमर अंसारी के सहयोग से शव को एम्बुलेंस में रखवा दिया है।

अब आजम खान का हो सकता है अगला नंबर, फौरन उन्हें गैर BJP शासित राज्य में शिफ्ट किया जाए: आईपी सिंह
मुख्तार अंसारी की मौत के बाद समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट से मेरी व्यक्तिगत अपील है कि 8 बार के विधायक, सांसद एवं अनेकों बार के कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान साहब को फौरन उत्तर प्रदेश की जेल से गैर बीजेपी शासित राज्य में तत्काल उन्हें शिफ्ट किया जाय उनके साथ भी अगली गंभीर साजिश हो सकती है।

Asaduddin Owaisi ने मुख्तार अंसारी की मौत पर उठाए सवाल, कहा- सरकार ने उनकी बातों और इलाज पर ध्यान नहीं दिया
बांदा जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर सियासत गरमा गई है। इसे लेकर अखिलेश यादव, मायावती समेत विपक्ष के कई नेताओं ने मौजूदा सरकार पर सवाल उठाए हैं। वहीं, अब AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर भाजपा सरकार को घेरे में लिया है।

'यह स्वाभाविक मौत नहीं हत्या की साजिश प्रतीत होती है...' मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य
माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को बृहस्पतिवार को दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने एक्स पर एक पोस्ट साझा की है, जिसमें उन्होंने मुख्तार अंसारी की मौत को हत्या की साजिश बताया है।

Mukhtar Ansari Death: कृष्णानंद राय के परिवार ने बाबा काशी विश्वनाथ के किए दर्शन, कहा- भगवान की तरफ से हमें न्याय मिला है
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से लोगों में खुशी का माहौल है। दरअसल जो लोग मुख्तार के आतंक का शिकार हुए थे, अब वो मुख्तार की मौत पर जश्न मना रहे हैं और मंदिर जाकर भगवान का शुक्रिया कर रहे हैं।

कौन थे कृष्णानंद राय? जिस पर मुख्तार गैंग ने चलाई थी 400 गोलियां....जानिए कैसे शुरू हुई दुश्मनी
कृष्णानंद राय ने 2002 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्होंने मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल को हराकर जीत हासिल की थी। जिसके बाद से कृष्णानंद राय और मुख्तार अंसारी के बीच दुश्मनी शुरू हो गई।

बहराइच में भीषण सड़क हादसा, बाइक सवार 8 वर्षीय बच्‍चे समेत परिवार के 3 सदस्यों की मौत
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आने से 2 मोटरसाइकिलों पर सवार होकर जा रहे आठ वर्षीय बच्चे सहित एक ही परिवार और रिश्ते के 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं, हादसे में 3 अन्य घायल हो गए। 


 

Content Editor

Harman Kaur