UP Top Ten: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत पर CM योगी ने दी बधाई, लोकसभा चुनाव से पहले UP BJP में बड़ा बदलाव...उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ संपन्न हुआ छठ का महापर्व

punjabkesari.in Monday, Nov 20, 2023 - 05:47 PM (IST)

UP Top Ten: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया  ने भारतीय टीम को हरा दिया। इस तरह भारतीय टीम का तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रनों का लक्ष्य था, ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत पर उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और भारतीय टीम के लिए लिखा है, 'आपने देश का मानवर्धन किया है। हमें आप पर गर्व है।'

'UP में छुट्टा पशुओं के कारण लोग बुरी तरह हैं परेशान', अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में छुट्टा पशुओं के कारण लोग बुरी तरह परेशान हैं लेकिन भाजपा सरकार पूरी तरह से लापरवाह है। उन्होंने प्रदेश में हर दिन छुट्टा पशुओं के कारण किसी न किसी की मौत होने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में छुट्टा पशु, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध सब बेतहाशा बढ़ रहे हैं।

ज्ञानवापी परिसर के 'व्यास जी के तहखाने' को DM को सौंपने के मामले की टली सुनवाई, 21 नवंबर को अगली तारीख
https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/hearing-of-the-case-of-handing-over-1905597
उत्तर प्रदेश के वाराणसी की जिला अदालत में ज्ञानवापी परिसर स्थित ‘व्यास जी के तहखाने' को जिलाधिकारी को सौंपने के मामले में सुनवाई सोमवार को कचहरी परिसर में शोक के कारण नहीं हो सकी। जिला जज ने इस मामले में सुनवाई के लिए 21 नवंबर की अगली तारीख तय की है।

अखिलेश यादव ने टीम इंडिया को अच्छे प्रदर्शन के लिए दी बधाई, कहा- सबसे बड़ी जीत खेल भावना की होती है
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया  ने भारतीय टीम को हरा दिया। इस तरह भारतीय टीम का तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया। ऑस्ट्रेलिया की जीत पर सीएम योगी, अखिलेश यादव समेत कई दिग्ग नेताओं ने बधाई दी। वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए बधाई दी। साथ ही टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन की सराहना भी की है।

लोकसभा चुनाव से पहले UP BJP में बड़ा बदलाव, कई क्षेत्रों और जिलों के बदले गए प्रभारी
लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश BJP ने कई क्षेत्रों और जिलों के प्रभारी बदले दिए हैं। दरअसल आज भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों और जिलाध्यक्ष की बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में प्रभारियों की नई लिस्ट पर मुहर लगा दी गई है। साथ ही विधानसभा की संचालन समिति बनाई गई है

यूपी में 5 एक्सप्रेसवेज के किनारे बनेंगे औद्योगिक गलियारे, 7 हजार करोड़ रुपये किया जाएगा खर्च
उत्तर प्रदेश सरकार एक्सप्रेसवेज के किनारे औद्योगिक गलियारे बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (UPDA) ने औद्योगिक केंद्रों के लिए स्थलों को चिन्हित कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, योजना के तहत UPDA प्रदेश में पांच एक्सप्रेसवेज के किनारे औद्योगिक केंद्रों की स्थापना करेगा। 

Chhath Puja: उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ संपन्न हुआ छठ का महापर्व, 36 घंटे के बाद खोला गया निर्जला व्रत
संतान की सुख-समृद्धि एवं दीर्घायु को लेकर 4 दिवसीय छठ महापर्व सोमवार को संगम तट पर उदयाचल सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया। प्रयागराज, जौनपुर, वाराणसी, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया और लखनऊ समेत समूचे उत्तर प्रदेश मे लोकआस्था के महापर्व छठ के चौथे दिन सप्तमी के उदयाचल सूर्य को अर्घ्य देने के लिए श्रद्धालु नदियों, पोखरों और तालाबों के किनारे उमड़ पड़े।

गोपाष्टमी पर्व पर CM योगी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई, बोले- 'गौ माता की सेवा और संरक्षण के लिए संकल्पित हों'
उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को गोपाष्टमी के पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। सीएम ने शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए गोमाता और गोवंशों की सेवा तथा उनके संरक्षण के लिए संकल्पित होने का आह्वान किया।

'चर्चा में बने रहने के लिए ऊल-जलूल बयान देते हैं मौर्य', योगी के मंत्री का स्वामी प्रसाद मौर्य पर तीखा प्रहार
उत्‍तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मौर्य की राजनीति समाप्त हो गई है और वह चर्चा में बने रहने के लिए हिंदू समाज को लेकर ऊल-जलूल बयान देते हैं।

'जब भी मंत्रिमंडल विस्तार होगा मैं मंत्री बनूंगा', योगी कैबिनेट में मंत्री बनने को लेकर OP राजभर का बड़ा दावा
सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर रविवार रात कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम द्वारा आयोजित कल्कि महोत्सव में शामिल हुए। जहां ओमप्रकाश राजभर मीडिया से बातचीत में कहा कि मंत्रिमंडल का जब विस्तार होगा तो वे मंत्री जरूर बनेंगे। वहीं , अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य अखिलेश यादव के इशारे पर बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने सपा पर दूसरी ओबीसी जातियों को लूटने का आरोप लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static