प्रसूता से डिलीवरी के बाद मांगी घूस

punjabkesari.in Sunday, Oct 22, 2017 - 04:47 PM (IST)

रामपुरः सी.एच.सी. रामपुर में एक महिला को मृत बच्ची होने के बाद प्रसूता महिला के पति ने आरोप लगाया है कि महिला चिकित्सक ने प्रसूता से 500 रुपए लिए और अन्य को 100 रुपए देने का दबाव भी बनाया। इस बात का पता जब सी.एच.सी. के अधीक्षक को लगा तो उन्होंने पीड़ित प्रसूता को महिला चिकित्सक से पैसे वापस कराए।

जानकारी के मुताबिक रामपुर के गांव सढौली दुलीचंदपुर निवासी जसबीर सिंह अपनी पत्नी रेशमा को डिलीवरी कराने के लिए सी.एच.सी. रामपुर में लेकर आया था। आरोप है कि पहले तो ड्यूटी पर तैनात एक महिला चिकित्सक ने उन्हें जिला चिकित्सालय पर रैफर करने की बात कही जिस पर गर्भवती महिला के पति जसबीर सिंह ने गर्भवती महिला की हालत को देखते हुए केन्द्र में ही डिलीवरी कराने का आग्रह किया। महिला चिकित्सक ने रेशमा को भर्ती करते हुए इलाज शुरू किया तो उसे मृतक बच्ची पैदा हुई।

जसबीर सिंह का आरोप है कि महिला चिकित्सक ने पहले तो उन्हें सभी दवाइयां बाहर से लिख दीं और उसके बाद उनसे 500 रुपए भी वसूल कर लिए, यही नहीं इस गरीब महिला से अन्य को 100 रुपए दिए जाने का भी दबाव बनाया।

जब रामपुर सी.एच.सी. अधीक्षक डा. सर्वेश सिंह को इस बात की शिकायत मिली तो उन्होंने इस महिला चिकित्सक से 500 रुपए प्रसूता को वापस कराए। उधर इस संबंध में सी.एच.सी. अधीक्षक डा. सर्वेश सिंह ने फोन पर बताया कि महिला चिकित्सक से 500 रुपए प्रसूता को वापस कराकर आगे के लिए ऐसा न करने की सख्त हिदायत दे दी गई है।