अयोध्या में कावड़ यात्रा और सावन मेला को लेकर मिला खुफिया इनपुट, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 06:18 PM (IST)

अयोध्या: कांवड़ यात्रा रामनगरी अयोध्या में प्रारंभ हो रही है। इससे पहले खुफिया इनपुट होने की संभावना जताई गई है। जिसको लेकर अयोध्या की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिले के हर मठ मंदिर में सुरक्षा बल तैनात किए जा रहे हैं। बड़ी संख्या में सुरक्षा बल बाहर से मंगाए गए हैं। सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है।

इस बार अयोध्या की सुरक्षा के लिए पीएसी, आरएएफ व सीआरपीएफ के जवानों को भी तैनात किया गया है। इसी कड़ी में रविवार को सीआरपीएफ की बटालियन के साथ पुलिस अधिकारियों ने अयोध्या के प्रमुख मार्गों पर रूट मार्च भी किया। जिनकी प्रमुख सड़कों के समेत हर गली प्रमुख स्थानों पर तैनाती की जा रही है। साथ ही सभी प्रमुख मठ मंदिरों के महंत और वीआईपी को सुरक्षा प्रदान की गई है। अयोध्या में प्रवेश करने वाले हर वाहन की तलाशी की जाएगी और साथ ही यात्रियों की सुविधाओं के लिए जगह-जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

इस बारे में क्षेत्राधिकारी अयोध्या राजेश तिवारी ने बताया कि कोविड के कारण दो साल के बाद पहली बार सावन मेला होने जा रहा है। इस वर्ष रामनवमी के मेले में बहुत बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे थे। सावन मेला कावड़ यात्रा और सावन के पहले सोमवार के दृष्टिगत अयोध्या की सड़कों पर लोगों में सुरक्षा की भावना जागृत करने के लिए सीआरपीएफ के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में रूट मार्च निकाला जा रहा है। क्षेत्राधिकारी अयोध्या ने बताया कि अयोध्या के सभी प्रमुख स्थान और मठ मंदिरों को सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उन्होंने बताया कि कई स्थानों पर कावड़ यात्रा को लेकर के खुफिया विभाग ने इनपुट जारी किया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static