रिकॉर्ड तोड़ प्रस्ताव...लक्ष्य से अधिक निवेश हासिल कर बड़ी लकीर खींचने में कामयाब हुए CM योगी

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 11:47 AM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (GIS 2023) के जरिए उत्तर प्रदेश में निवेश लाने के वादा को पूरा कर दिखाया है। दरअसल योगी सरकार ने GIS के माध्यम से पहले-पहल 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश का लक्ष्य रखा था लेकिन वैश्विक निवेशक महाकुंभ में देश-दुनिया के निवेशकों से 33.50 लाख करोड़ रुपए निवेश प्रस्ताव हासिल किए हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बोली- आध्यात्मिक शक्ति का केंद्र बिंदु है UP के धार्मिक स्थल
- लखनऊ में G-20 सम्मेलन की शुरुआत, CM योगी बोले- भारत की विरासत का प्रतिनिधित्व करता है UP

10 लाख करोड़ रूपए का निवेश हासिल करने का था लक्ष्य
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में निवेश लाने के लिए कड़ी मेहनत कर तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन किया था। जिसकी कमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद संभाली और अपने मंत्रियों को अलग-अलग देशों में भेजकर यूपी में होने GIS 20223 के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने देश विदेश के निवेशकों GIS के लिए आमंत्रित किया। बता दें कि यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए योगी सरकार ने देश विदेश से पहले 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश का लक्ष्य रखा था लेकिन GIS इतना सफल रहा कि निवेशकों से 33.50 लाख करोड़ रुपए निवेश प्रस्ताव हासिल किए हैं। जिससे UP, देश में उत्तम निवेश का प्रदेश बनने की राह पर है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....
G-20 Summit: लखनऊ में IT मंत्रालय करेगा DEWG की पहली बैठक, कई कार्यशालाओं पर होगी चर्चा
Mission 2024: भारत जोड़ो यात्रा के विस्तार के तहत गांव स्तर पर संपर्क साध रही कांग्रेस

योगी सरकार द्वारों किए गए कामों से प्रभावित हुए निवेशक
दरअसल योगी सरकार द्वारा राज्य में किए गए सुधारों और कामों से निवेशक काफी प्रेरित हुए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा उद्यमियों को हर तरह की सहूलियत और उनकी व उनके निवेश की शत-प्रतिशत सुरक्षा की गारंटी दी गई। जिससे निवेशकों का राज्य के प्रति नजरिया बदला और देश-दुनिया के निवेशकों ने प्रदेश में निवेश के प्रति उत्साह दिखाते हुए दौड़े चले आए। इसी के चलते योगी सरकार ने 33.50 लाख करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव हासिल कर यह साबित करने में कामयाब होते दिख रहे कि उनके नेतृत्व में यूपी, नए भारत के ग्रोथ को गति देने के लिए तैयार है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static