PM मोदी के जन्मदिन पर 22वीं बार खून से खत लिखकर बधाई देगा बुंदेली समाज, रखेगा ये मांग

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 05:58 PM (IST)

महोबा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन पर अपने बुंदेली समाज (Bundeli Samaj) के लोग खून से खत लिखकर उन्हें बधाई देंगे और पृथक बुंदेलखंड (Bundelkhand) राज्य बनाने की मांग करेंगे। बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर (Tara Patkar) ने बताया कि वे 17 सितम्बर को रिकॉर्ड 22वीं बार प्रधानमंत्री को अपने खून (Blood) खत (letter) लिखेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम आल्हा चौक के अंबेडकर पार्क (Ambedkar park)में आयोजित किया जाएगा।        
PunjabKesari
पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर आल्हा चौक में 635 दिन तक लगातार अनशन कर चुके तारापाटकर ने बताया कि सरकार भगवान श्रीराम की तपोभूमि बुंदेलखंड को खनन हब बनाने में लगी हुई हैं और यहां की खूबसूरत नदियों, पहाड़ों व जंगलों का अंधाधुंध दोहन कर रही हैं। बाहर के बड़े-बड़े लोग बुंदेलखंड के हीरे जवाहरात लूट रहे हैं और यहां के लोग रोजी रोटी की तलाश में महानगरों की ओर पलायन कर रहे हैं।        
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि बकस्वाहा जंगल में हीरे निकलने की वजह से सरकार उस खुबसूरत जंगल को उजाड़ना चाहती है। केन बेतवा लिंक परियोजना में भी 23 लाख पेड़ काटे जाने हैं। हम लोग प्रधानमंत्री श्री मोदी को खून से खत लिखकर बुंदेलखंड को ऐसी योजनाएं न देने की मांग करेंगे जिससे हमारा बुंदेलखंड बर्बाद हो जाए। पाटकर ने बताया कि बुंदेलखंड देश का सबसे अच्छा पर्यटन क्षेत्र है। इसे पर्यटन हब बनाना है। यहां की बर्बाद हो रही सभी खूबसूरत धरोहरों को अगर कायदे से संवार दिया जाए तो न केवल यहां बाहर से हजारों सैलानी घूमने आएंगे बल्कि यहां रोजगार की अपार संभावनाएं भी विकसित होंगी लेकिन यह अलग राज्य बने बगैर संभव नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static